दौलतपुर चौक-जयपुर चंडीगढ़ इंटरसिटी का हुआ विस्तार, साबरमती आश्रम स्टेशन तक जाएगी ट्रेन

कैथल के यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। दौलतपुर चौक-जयपुर चंडीगढ़ इंटरसिटी का विस्‍तार किया गया है। दौलतपुर चौक-जयपुर चंडीगढ़ इंटरसिटी कैथल से होकर गुजरने वाली है एकमात्र एक्सप्रेस ट्रेन। ट्रेन नंबर 19717-19718 व 0911/12 साबरमती-अजमेर सुपरफास्ट को किया मर्ज।

Anurag ShuklaPublish: Mon, 04 Apr 2022 12:53 PM (IST)Updated: Mon, 04 Apr 2022 12:53 PM (IST)
दौलतपुर चौक-जयपुर चंडीगढ़ इंटरसिटी का हुआ विस्तार, साबरमती आश्रम स्टेशन तक जाएगी ट्रेन

कैथल, [कमल बहल]। अंबाला, कुरुक्षेत्र और कैथल से होकर जाने वाली दौलतपुर चौक-जयपुर चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस का रेलवे ने विस्तार कर दिया है। अब यह ट्रेन जयपुर से आगे अहमदाबाद के साबरमती आश्रम स्टेशन तक जाएगी। इस ट्रेन के विस्तार को लेकर गुजरात के आबुरोड रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम के तहत रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव सोमवार को दोपहर दो बजे वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। बता दें कि ट्रेन नंबर 19717-19718 व 0911/12 साबरमती-अजमेर सुपरफास्ट को मर्ज किया गया है। बता दें कि इस ट्रेन के माध्यम से अब हिमाचल, पंजाब और हरियाणा सहित राजस्थान के लोग गुजरात में पहुंच सकेंगे।

कैथल से होकर गुजरने वाली है एकमात्र है एक्सप्रेस ट्रेन

दौलतपुर चौक-जयपुर चंडीगढ़ इंटरसिटी कैथल से होकर गुजरने वाली एकमात्र एक्सप्रेस ट्रेन है। इस ट्रेन के माध्यम से वर्तमान में जहां लोग हिमाचल के शक्ति पीठ मा नयना दैवी, चिंतपूर्णी व ज्वाला जी तक दर्शन करने के लिए जा रहे हैं। वहीं, ट्रेन के जयपुर जाने के कारण सालसार, बालाजी और खाटू श्याम के दर्शनों के लिए जा रहे हैं। अब इस ट्रेन का गुजरात तक विस्तार हाेने के बाद जिले ही नहीं, बल्कि अंबाला, कुरुक्षेत्र और रोहतक, झज्जर और रेवाड़ी के लोग भी गुजरात तक पहुंच सकते हैं। यह ट्रेन सोमवार दोपहर के समय शुरू होगी। हालांकि यह हरियाणा में मंगलवार को पहुंचेगी। इसके बाद बुधवार को वापस गुजरात की तरफ रवाना होगी। अभी तक रेलवे ने इसकी समय सारिणी को लेकर भी नई जानकारी नहीं दी है। इसकी समय सारिणी भी जल्द ही बदली जा सकती है।

कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन के अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि उन्हें भी रेलवे की तरफ से इंटरनेट मीडिया पर दी गई जानकारी से इस ट्रेन के विस्तारीकरण के जानकारी मिली है। इस ट्रेन के विस्तारीकरण में दो ट्रेनों को मर्ज कर एक ट्रेन बनाया गया है। इसकी समय सारिणी में अभी तक बदलाव की कोई सूचना नहीं मिली है।

Edited By Anurag Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept