Move to Jagran APP

पानीपत में साइबर क्राइम के मामले बढ़े, अब दुकानदार का मोबाइल फोन हैक करके खाते से निकले लाखों रुपये

पानीपत के गंगाराम कालोनी के 73 वर्षीय घनश्याम अग्रवाल ने पुलिस को शिकायत दी कि उसकी किराना की दुकान है। उसका इंडसइंड बैंक में खाता है। बेटी हिमानी का खाता भी उसके खाते से जुड़ा है। कुछ दिन पहले उनके पास डेबिट कार्ड आया था।

By Naveen DalalEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 03:56 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 03:56 PM (IST)
पानीपत में साइबर क्राइम के मामले बढ़े, अब दुकानदार का मोबाइल फोन हैक करके खाते से निकले लाखों रुपये
ठग ने बैंक कर्मी बताकर कर ली धोखाधड़ी।

पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत में साइबर ठग ने गंगाराम कालोनी के किराना दुकान मालिक को बैंक कर्मी बताकर बातों में उलझाया और मोबाइल फोन हैक करके खाते से 3.93 लाख रुपये और उनकी बेटी के खाते से 2000 रुपये निकाल लिए। पीड़ित के खाते में 43 और बेटे के खाते में 160 रुपये बचे हैं। मोबाइल फोन पर मैसेज आने पर पीड़ित को ठगी का पता चला।

prime article banner

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार

गंगाराम कालोनी के 73 वर्षीय घनश्याम अग्रवाल ने पुलिस को शिकायत दी कि उसकी किराना की दुकान है। उसका इंडसइंड बैंक में खाता है। बेटी हिमानी का खाता भी उसके खाते से जुड़ा है। कुछ दिन पहले उनके पास डेबिट कार्ड आया था। कार्ड के उसके खाते से 7500 रुपये कट गए थे। ये रुपये बैंक द्वारा वापस किए जाने थे। इसलिए इसने कस्टमर केयर पर काल की। ठग ने बैंक कर्मचारी बताकर उनसे एक एप खुलवाकर नाम व ओटीपी नंबर भरवाया। उसने नंबर गलत भर दिया था। ठग ने मोबाइल हैक कर लिया और फोन काटकर वाट्सएप काल की। इसके बाद उसके खाते से 3 लाख 92 हजार 800 रुपये व बेटी के खाते से दो हजार रुपये निकाल लिए। रुपये कटने का मैसेज आया तो वह बैंक पहुंचा। बैंक कर्मचारी ने बताया कि उनके खातों से रुपये दूसरे खातों में ट्रांसफर किए गए हैं। पुराना औद्योगिक थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है।

आढ़ती का मोबाइल फोन हैक कर क्रेडिट कार्ड से निकाले एक लाख रुपये

जागरण संवाददाता, पानीपत : साइबर ठग ने बैंक कर्मचारी बताकर सब्जी मंडी के आढ़ती के क्रेडिट से 1 लाख 4672 रुपये निकाल लिए। पीड़ित को ठगी का पता चला तो क्रेडिट कार्ड ब्लाक करा दिया। अशोक विहार कालोनी के इमरान ने पुलिस को शिकायत दी कि उसकी सब्जी मंडी में आढ़त की दुकान है। वह पपीते का थोक विक्रेता है। उसका आइसीआइसीआइ बैंक का क्रेडिट कार्ड है और इसकी लिमिट ढाई लाख रुपये है। 11 जनवरी को उसके क्रेडिट कार्ड से 12955 और 750 रुपये कट गए। 14 जनवरी को उनके पास ठग ने काल कर बताया कि वह कस्टमर केयर से बैंक कर्मचारी बोल रहा है। क्रेडिट कार्ड से कटे आपके रुपये वापस आ जाएंगे। इसके बाद ठग ने मोबाइल फोन हैक कर क्रेडिट कार्ड से सात बार में 1 लाख 4672 रुपये निकाल लिए। उसके बेटे ने तुरंत बैंक में काल कर क्रेडिट कार्ड ब्लाक कराया। ठग इसके बाद भी काल करता रहा। पीड़ित इमरान ने बताया कि उनके क्रेडिट कार्ड से ठग ने दो पेटीएम, दो बार किसी खाते में रुपये ट्रांसफर किए हैं। किला थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है।

साइबर ठगों ने 15 दिन में इन लोगों से की धोखाधड़ी

  • साइबर ठग ने हरिनगर कच्चा फाटक के कामगार रणधीर के खाते से 1.46 लाख रुपये निकाल लिए।
  • इसराना के प्रदीप के खाते से 19500 रुपये निकाले।
  • एक कार कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर साहिल अरोड़ा के खाते से आनलाइन 20 हजार रुपये निकाल लिए।
  • कास नगर के राजेश कुमार के खाते से 75 हजार रुपये निकाल लिए गए।
  • राजनर के रजनीश के खाते से 72198 रुपये निकल लिए गए।
  • हनुमान कालोनी की रजनी के खाते से 62 हजार रुपये निकाले।
  • महादेव कालोनी के कामगार राकिब अली के खाते से 2.63 लाख रुपये निकाल लिए गए।
  • बबैल रोड भारत नगर के अक्षय वर्मा व उनकी पत्नी के खाते से 50 हजार रुपये निकाले।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.