Move to Jagran APP

चेक कर लें, Facebook ID हैक तो नहीं, हैकर इस तरह कर रहे ठगी की वारदात

प्रॉपर्टी डीलर की फेसबुक आईडी हैक कर दोस्‍त से आर्थिक मदद मांग करके 35 हजार रुपये की ठगी की वारदात की गई। अस्पताल में भर्ती होने के बात कह 40 दोस्तों से मांगी मदद।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 03:28 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 03:28 PM (IST)
चेक कर लें, Facebook ID हैक तो नहीं, हैकर इस तरह कर रहे ठगी की वारदात
चेक कर लें, Facebook ID हैक तो नहीं, हैकर इस तरह कर रहे ठगी की वारदात

पानीपत, जेएनएन। फेसबुक आइडी हैक करके ठगी की वारदात का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हैकर पहले आइडी को हैक कर लेते हैं। उसके बाद फ्रैंड लिस्‍ट में शामिल लोगों को मैसेज करके आर्थिक मदद के लिए कहते हैं। यूजर जानकार होने की वजह से बिना पूछे उसके अकाउंट नंबर पर रुपये भेजकर आर्थिक मदद भी कर देते हैं। जब उसके हालचाल के लिए फोन करते हैं तो ठगी की जानकारी मिलती है। कुछ ऐसा ही पानीपत के प्राॅपर्टी डीलर के साथ हुआ।

prime article banner

ठग ने मॉडल टाउन के प्रॉपर्टी डीलर की फेसबुक हैक कर ली। इसके बाद फर्जी फेसबुक आइडी बनाई और अस्पताल में भर्ती होने की झूठी बात कहकर 40 दोस्तों को आर्थिक मदद के लिए मैसेज भेजा। ठग के जाल में एक दोस्त फंस गया।  उसने ठग के खाते में 35 हजार रुपये डलवा दिए। 

चार बार कॉल की

मॉडल टाउन के सुनील कुमार ने बताया कि रविवार को उसके पास ठग ने चार बार कॉल आई थी, लेकिन उसने रिसीव नहीं की। उसका शाम पांच बजे सिम बंद हो गया। इसके बाद ठग ने उसके बेटे रचित के पास भी कॉल की। इसके बाद ठग ने दूसरे नंबर से फेसबुक पर उसकी दूसरी फर्जी आइडी बना दी। 

40 दोस्‍तों को मैसेज भेजा

डिटेल व डीपी पर उसका फोटो लगा दिया, ताकि दोस्तों को यकीन हो जाए कि आइडी उसी की है। फिर 40 दोस्तों के मैसेज भेजा कि वह अस्पताल में दाखिल है और रुपयों की जरूरत है। बाद में रुपये लौटा देगा। दोस्तों से 10 से लेकर 30 हजार रुपये तक मांगे। दोस्तों ने कॉल की तो सिम बंद होने के कारण बात नहीं हो पाई। ठग के झांसे में आकर दोस्त संजय ने ठग द्वारा बताए गए खाते में 35 हजार रुपये डलवा दिये। संजय व एक युवक उससे मिले तो वारदात की जानकारी मिली। इसकी शिकायत मॉडल टाउन थाना पुलिस को दी है।  

पहले भी हो चुकी है ठगी की वारदात

ठग पहले भी शहर में 50 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की कई वारदात कर चुका है। अप्रैल को उद्यमी मॉडल टाउन की फ्रेंड्स कॉलोनी के विकास बंसल की फेसबुक आइडी हैक कर दोस्त कृष्ण गोयल से दस हजार रुपये की ठगी कर ली। इसी तरह से डाइंग यूनिट के मालिक सेक्टर-24 के प्रवीन गुप्ता के फेसबुक आइडी हैक कर ठग ने उसके 250 दोस्तों से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। इसके बाद अस्पताल में भर्ती होने के बात कहकर रुपये मांगे। उसके रिश्तेदार व दोस्त से 32 हजार रुपये की ठगी कर ली।

यह भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र, करनाल और जींद में एक-एक कोरोना पॉजिटिव

यह भी पढ़ें: Haryana और Uttar Pradesh के किसानों में खूनी संघर्ष, वकील को लगे छर्रे, सात गंभीर

यह भी पढ़ें: Lockdown 4.0 में ढील, सातों दिन खोल सकेंगे ढाबे और मिठाई की दुकानें

यह भी पढ़ें : गर्मी से राहत पाने के लिए कर डाला दोस्त का कत्ल, मौत से बेखबर सो गया शव के पास

यह भी पढ़ें : रेड अलर्ट, दो दिन भीषण गर्मी, 29 से मिल सकती है राहत

यह भी पढ़ें : पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, धमाका, श्रमिक की मौत, 10 साल का बच्‍चा झुलसा

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK