Move to Jagran APP

गैंगवार से शहर दहलाने की थी तैयारी, भाई के लिए गैंगस्टर से बदला लेना था मकसद

जेल में छोटे भाई के साथ हुई मारपीट के बाद नवीन गैंगेस्टर पंपू से बदले की तैयारी में था। इसके लिए वह हथियार जुटा रहा था। गैंगवार से पहले वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 12:42 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 09:02 PM (IST)
गैंगवार से शहर दहलाने की थी तैयारी, भाई के लिए गैंगस्टर से बदला लेना था मकसद
गैंगवार से शहर दहलाने की थी तैयारी, भाई के लिए गैंगस्टर से बदला लेना था मकसद

पानीपत, जेएनएन। लालबत्ती चौक पर पहलवान सतबीर हत्याकांड के बाद एक बार फिर शहर को गैंगवार से दहलाने की साजिश का पर्दाफाश हुआ है। इस बार बदमाश गैंगेस्टर पंपू की हत्या की फिराक में थे। वारदात से पहले ही सीआइए वन ने बदमाश को पकड़ लिया। 

loksabha election banner

बदमाश सिवाह निवासी गैंगस्टर राकेश उर्फ पंपू की हत्या करना चाहते थे। सीआइए-वन ने इससे पहले ही उसकी हत्या की साजिश में उसी के गांव के एक बदमाश को काबू किया है। आरोपित से 315 बोर की लोडेड देसी पिस्तौल बरामद किया है। कोर्ट में पेशी के वक्त पंपू की हत्या की जानी थी।

ऊझा गेट पर चढ़ा हत्थे
सीआइए-वन पानीपत की टीम ऊझा गेट पर संदिग्धों पर निगरानी रखे हुए थी। पुलिस टीम ने एक नौजवान की शक के आधार पर तलाशी ली। उसके पास से 315 बोर की एक देसी पिस्तौल मिली। पूछताछ में उसने अपना नाम नवीन उर्फ भोलू पुत्र सुरेंद्र जाति जाट वासी समैल जिला रोहतक हाल गांव सिवाह जिला पानीपत बताया। 

 arrest

भाई के साथ झगड़े का लेना चाहता था बदला
प्राथमिक पूछताछ में नवीन ने बताया कि पंपू ने उसके छोटे भाई आशीष का जेल के अंदर हाथ तोड़ दिया था। तभी से वह राकेश से रंजिश रखता था। उसने अपने दोस्त योगेश निवासी गांव चमराड़ा को साथ मिलाया। दोनों राकेश उर्फ पंपू की हत्या करने की फिराक में थे। 

गैंगस्टर के गांव में रह रहा था नवीन 
गैंगस्टर पंपू सिवाह गांव का रहने वाला है, उसी गांव में नवीन भी रह रहा था। इससे उसको पंपू के बारे में सारी जानकारी भी थी। नवीन के खिलाफ चांदनी बाग थाने में आम्र्स एक्ट का केस दर्ज किया गया है।  

सिवाह के सरपंच के भाई और चाचा की हत्या का है आरोप 
राकेश उर्फ पंपू पर सिवाह के सरपंच खुशदिल कादियान के भाई और चाचा की हत्या का आरोप है। वह रोहतक के सन्नी देव कुकी के पैरलल अपनी गैंग चलाता था।

 pampu

गैंगेस्टर पंपू।

पंपू पर राजस्थान के बूंदी में हो चुका है जानलेवा हमला
पंपू पर राजस्थान के बूंदी में जानलेवा हमला हो चुका है। दरअसल कुक्की गैंग के सरगना रोहतक के रिठाल गांव के सन्नी देव उर्फ कुक्की का सोनीपत के अाहुलाना गांव के अमरजीत के साथ गैंगवार चल रहा है। इसमें सन्नी के भर्इा की अमरजीत गैंग ने हत्या कर दी थी। फ‍िर सन्नी के शूटर संजीत पहलवान ने अमरजीत के चाचा सतबीर पहलवान की हत्या कर दी थी। अमरजीत गैंग से राकेश उर्फ पंपू संबंध रखता था। आंशका जताई जा रही है कि कुक्की गैंग ने ही पंपू पर हमला किया था। पुलिस की टीमें हरियाणा में कई जगह छापामारी कर रही हैं।

 loot

पूछताछ की जा रही
राकेश उर्फ पंपू की हत्या की साजिश में एक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्जकर पूछताछ शुरू कर दी है। 
संदीप छिक्कारा, प्रभारी, सीआइए-वन पानीपत। 

gangwar

लालबत्ती चौक पर हुआ था गैंगवार। सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई थी हत्यारे की तस्वीर।

पहले लालबत्ती चौक पर हुआ था गैंगवार
शहर के लालबत्ती चौक पर गैंगवार में गोहाना क्षेत्र के पहलवान सतबीर मलिक की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। जीटी रोड पर दिनदहाड़े हुई इस घटना से शहर में हड़कंप मच गया था। हत्या जीटी रोड पर सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया की शाखा के पास हुई थी। सतबीर पैदल बस स्टैंड की ओर जा रहा था। हत्यारों की संख्या तीन थी। हत्या में गैंगस्टर सन्नी देव उर्फ कुक्की के गैंग का हाथ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.