This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Coronavirus Update Karnal: आज 5 कोरोना संक्रमितों की मौत, 577 नए केस, 55 फीसद युवा मरीज, बच्चे भी जद में

Coronavirus Update Karnal करनाल में कोरोना संक्रमण के आंकड़े के साथ-साथ संक्रमितों मरीजों की मौत के आंकड़े भी तेजी से बढ़ रहे हैं। आज शनिवार को पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं 577 नए केस सामने आए हैं। बच्‍चे भी संक्रमण की जद में आ रहे हैं।

Anurag ShuklaSat, 24 Apr 2021 08:01 PM (IST)
Coronavirus Update Karnal: आज 5 कोरोना संक्रमितों की मौत, 577 नए केस, 55 फीसद युवा मरीज, बच्चे भी जद में

करनाल, जेएनएन। करनाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ-साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। शनिवार को 577 कोरोना संक्रमण के मामले मिले हैं, जबकि पांच मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई है। लगातार तीन दिन से मौत का आंकड़ा पांच बना हुआ है। ङ्क्षचता का विषय यह भी है कि कोरोना की दूसरी लहर में युवा वर्ग संक्रमण की चपेट में आ रहा है। शनिवार की रिपोर्ट पर गौर किया जाए तो कुल संक्रमितों में करीब 55 फीसद यानि 242 युवा हैं। 35 से कम आयु वर्ग के ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। इसके साथ-साथ सात माह से 15 साल तक के बच्चे भी कोरोना संक्रमण की जद में आए हुए हैं। शनिवार को 30 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

बेकाबू होते जा रहे हैं हालात

जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। शनिवार को आए 577 केसों सहित अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 22890 तक पहुंच गया है। वहीं मौत के आंकड़े पर गौर किया जाए तो 220 हो चुकी हैं। मौत का ग्राफ हैरान कर देने वाला है। पिछले चार दिन से ही मौत के आंकड़े ने रफ्तार पकड़ी है। अच्छी बात यह है कि 319 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं, लेकिन संक्रमण की दर की अपेक्षा ठीक होने की दर बहुत कम है। जिले में अब तक 18352 मरीज ठक हो चुके हैं।

सक्रिय केस 4318 तक पहुंचे, कांटेक्ट ढूंढने में आ रहे पसीने

करनाल जिले में सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 4318 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के लिए यह बहुत बड़ी ङ्क्षचता है। जो लोग संक्रमित मिल रहे हैं उनके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने में विभाग को बड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। कुछ लोग जान-बूझकर अपनी ट्रैवल हिस्ट्री को छिपा लेते हैं तो कोई समस्या ना खड़ी हो जाए इस डर से अपने कांटेक्ट में आए लोगों के बारे में जानकारी देने से परहेज कर रहे हैं।

शनिवार को चार हजार से ज्यादा को लगाया टीका

जिले में शनिवार को अलग-अलग 65 सेंटरों पर 4009 लोगों को कोरोना की डोज दी गई। जिसमें से 3804 लोगों ने सरकारी अस्पतालों में डोज ली, जबकि महज 205 लोगों ने पीएमजेएवाइ योजना के तहत निजी अस्पतालों में कोरोना का टीका लगाया गया।

सावधान हो जाएं, संक्रमितों में युवा ज्यादा शामिल

सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में युवा वर्ग चपेट में आ रहा है। अक्सर युवा ही कोरोना के प्रति लापरवाही बरतते नजर आते हैं, ऐसे युवाओं से मेरी अपील है कि वह सावधानी बरतें, कोरोना को हल्के में ना लें। वह संक्रमित हैं तो यह पता नहीं कि कितने लोगों को संक्रमित कर सकता है। बेवजह घर से बाहर ना निकलें। लापरवाही करते हैं तो वह अपने व अपने परिवार को खतरे में डाल रहे हैं। बच्चे भी कोरोना संक्रमण की जद में आ रहे हैं। लोग कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन करें।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

यह भी पढ़ें: 'सॉरी' लिखकर चोर ने लौटाई कोरोना वैक्सीन, हरियाणा में सामने आया चौकाने वाला मामला

यह भी पढ़ें: हरियाणा के जींद में लस्‍सी में गिरी छिपकली, पीने से 2 की मौत, 5 की हालत गंभीर


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

पानीपत में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!