Move to Jagran APP

कोरोना से अंबाला में तीन की मौत, रेलवे के डीआरएम सहित 216 पॉजिटिव

हरियाणा के अंबाला में कोरोना वायरस संक्रमण से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से अंबाला के तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि रेलवे के डीआरएम सहित 216 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 05:56 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 05:56 PM (IST)
कोरोना से अंबाला में तीन की मौत, रेलवे के डीआरएम सहित 216 पॉजिटिव
अंबाला में तीन लोगों की कोरोना से मौत।

अंबाला, जेएनएन। अंबाला में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर में तीन लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई। कोरोना के संक्रमण से अब तक जिले में 185 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो महिला सहित एक पुरुष शामिल हैं, यह सभी ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। अंबाला मंडल  के डीआरएम जीएम ङ्क्षसह सहित 216 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 2009 पहुंच गई। जीएम ङ्क्षसह ने अपने अधिकारियों को सूचित कर दिया है ताकि वे अपना-अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। जिले के अलग अलग अस्पतालों में इलाज करा रहे 146 मरीजों के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया। पॉजिटिव आए मरीजों में अंबाला शहर के 60, अंबाला छावनी में 58, शहजादपुर में 20, मुलाना के 12,बराड़ा के दो, नारायणगढ़ के 10 और चौड़मस्तपुर के 54 शामिल हैं।

prime article banner

60 वर्षीय महिला छावनी के छोटा बाजार में रहती थी। इसे शुगर और हाइपरटेंशन की समस्या था, पिछले कई दिनों से अस्पताल में इलाज चल रहा था उसके स्वास्थ्य में सुधार न होता देख चिकित्सकों ने उसे ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा था।

-  72 वर्षीय कच्चा बाजार निवासी बुजुर्ग पिछले कई साल से दिल की बीमारी से पीडि़त था। उसकी तबीयत खराब होने पर अस्पताल में दाखिल था और ऑक्सीजन सपोर्ट पर था।

- 30 वर्षीय महिला शहजादपुर की रहने वाली थी, उसे शुगर की समस्या थी वह इलाज अस्पताल में चल रहा था। महिला की हालत में सुधार नहीं हुआ और चिकित्सक ने उसे ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा था।

90 भर्ती, 1919 होम आइसोलेट

कोरोना की दूसरी तरह का शिकार बने जिले में 90 लोगों का जिले के अलग अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जबकि 1919 लोग पॉजिटिव आने पर अपने अपने घरों में होम आइसोलेट होकर चिकित्सकों के परामर्श पर नियमित दवाएं ले रहें हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम रोजाना होम आइसोलेट मरीजों की देखरेख करने वाले तीमारदारों से जानकारी जुटाकर कंट्रोल रूम को सूचित करा रहें हैं।

स्वास्थ्य विभाग की अपील

मौजूदा समय में कोरोना वायरस का संक्रमण कपड़े के बने मास्क नहीं रोक पा रहें हैं। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने आमजन से अपील किया है कि वह थ्री लेयर का मास्क का इस्तेमाल करें। कोरोना को लेकर बनाए गए नियम का पालन करें और बहुत जरूरी हो तभी घर से निकले। सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK