Move to Jagran APP

अंबाला में अप्रैल माह 60 लोग गवां चुके जान, 28 दिन में 5859 लोग हो चुके पॉजिटिव

अंबाला में कोरोना संक्रमण लगातार स्‍वास्‍थ्‍य सिस्‍टम को मात दे रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण से 5 की मरीजों की मौत हो गई है। अप्रैल में करीब 60 लोग संक्रमण से जान गवां चुके हैं। वहीं इस महीने 5859 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 08:35 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 08:35 AM (IST)
अंबाला में अप्रैल माह 60 लोग गवां चुके जान, 28 दिन में 5859 लोग हो चुके पॉजिटिव
अंबाला में कोरेाना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

अंबाला, जेएनएन। अंबाला में एक बार फिर कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हुए अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर 5 मरीजों की मौत हो गई। मृतकों में अंबाला छावनी का 38 वर्षीय युवक भी शामिल है, जिसे पहले से शुगर की बीमारी थी। इसके अलावा ट्रब्यून कालोनी निवासी 73 वर्षीय बुजुर्ग पुरुष, छावनी निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग, नारायणगढ़ दुर्गा कालोनी की 50 वर्षीय महिला के अलावा बिहटा की 42 वर्षीय महिला की भी मौत हुई। वहीं दो दिन पहले कोरोना की जांच करने के लिए सैंपल में 350 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव आए मरीजों में 130 अंबाला शहर, 70 अंबाला छावनी, 27 शहजादपुर, 26 मुलाना, 18 बराड़ा, 74 चौड़मस्तपुर और नारायणगढ़ क्षेत्र से 4 लोग शामिल हैं। अप्रैल माह में अब तक 60 लोग जान गवां चुके हैं, जबकि 28 दिन में 5859 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं।

loksabha election banner

सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर 114 मरीज

कोरोना वायरस की संक्रमण का शिकार हुए मरीजों का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसमें 114 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखकर चिकित्सक इलाज करने में जुटे हैं। जबकि सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध वेंटिलेटर पर 13 मरीजों को रखा गया है।

कोरोना मरीजों के 33 बेड खाली

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में 330 बेड की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग ने कर रखी है। इसमें बुधवार की सायं तक 33 बेड खाली रहे। स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया कि कोरोना के केस बढ़ने के साथ अस्पतालों में बेडों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है।

रामबाग श्मशान घाट पर 7 शवों का हुआ संस्कार

छावनी के रामबाग श्मशान घाट पर वीरवार को 7 शवों का अंतिम संस्कार कोविड गाइड लाइन के मुताबिक कराया गया। स्वास्थ्य विभाग के अलावा नगर परिषद की टीम पीपीइ किट में रीति रिवाज के मुताबिक संस्कार कराया। श्मशान घाट पर होने वाले संस्कार में चार शव अंबाला छावनी, एक करनाल, एक रोहतक और एक दिल्ली के थे।

नारायणगढ़ क्षेत्र में कोरोना से बुजुर्ग सहित महिला की मौत

वार्ड नंबर 2 दुर्गा कालोनी के महिला सहित दो लोगो की मौत। क्षेत्र में कोरोना से मराने वालो की संख्या 18 पहुंचने के साथ शहर में कोरोना के एक्टीव मरीज 89 हो गए हैं। एसएमओ संजीव सिधु ने बताया कि कोरोना पाॅजिटिव में दुर्गा कालोनी के 63 वर्षीय बुजुर्ग व करीब एक महिला की मौत हो गई हैं। महिला के शव का कोरोना गाइड लाइन के अनुसार नाहन रोड स्थित श्मशान घाट पर संस्कार किया गया है। जबकि बुजुर्ग का संस्कार वीरवार को होगा। नारायणगढ़ क्षेत्र में 89 मरीज पाॅजिटिव हैं जिसमें 85 होम कारंटाइन है और 4 का अलग अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.