Move to Jagran APP

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में कोरोना से दो की मौत, 92 नए केस आए, 360 ने कोरोना को हराया

कुरुक्षेत्र में 92 नए केस सामने आए हैं जबकि 360 लोग कोरोना को हराकर अपने घर पहुंच गए।इधर दो कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। इन सबके बीच प्रशासन ने कोरोना संक्रमित मृतकों के दाह संस्कार के लिए उपमंडल स्तर पर भी शिवधाम चिह्नित किए हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 05:40 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 05:40 PM (IST)
धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में कोरोना से दो की मौत, 92 नए केस आए, 360 ने कोरोना को हराया
कुरुक्षेत्र में कोरोना संक्रमण से दो की मौत।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कोरोना को लेकर लंबे समय बाद राहतभरा समाचार है। जिले में 92 नए केस सामने आए हैं, जबकि 360 लोग कोरोना को हराकर अपने घर पहुंच गए।इधर दो कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। इन सबके बीच प्रशासन ने कोरोना संक्रमित मृतकों के दाह संस्कार के लिए उपमंडल स्तर पर भी शिवधाम चिह्नित किए हैं।

loksabha election banner

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने वीरवार सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में बताया कि कुरुक्षेत्र में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित 92 नए केस सामने आए हैं और कुरुक्षेत्र में 360 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव कृष्णा नगर गामड़ी निवासी 43 वर्षीय महिला और आजाद नगर कुरुक्षेत्र निवासी 74 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। जिले में अब तक 16239 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 14084 मरीज ठीक होकर घर जा चुके है और 180 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना वायरस के 1975 एक्टिव केस हैं।

शिवधामों पर व्यवस्था के लिए डीएमसी होंगे नोडल अधिकारी

जिले में अब उपमंडल स्तर पर भी कोरोना पॉजिटिव का दाह संस्कार किया जाएगा। यहां व्यवस्था के लिए जिला नगर आयुक्त (डीएमसी) भारत भूषण गोगिया को नोडल अधिकारी लगाया है। उन्होंने बताया कि जिले में नगर परिषद व नगर पालिकाओं के क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मृतकों का दाह संस्कार करने के लिए शिवधाम व कब्रिस्तानों चिह्नित किए गए हैं।

यहां इतने शिवधाम और कब्रिस्तान 

थानेसर नगर परिषद में आठ, पिहोवा नगरपालिका में छह, शाहाबाद में चार, लाडवा में तीन और इस्माईलाबाद में छह शिवधाम शामिल है। शिवधामों में परंपरा अनुसार व्यवस्था करने की जिम्मेदारी नोडल अधिकारियों को सौंपी गई है। नोडल अधिकारी को कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करानी होगी। थानेसर नगर परिषद में सिरसला रोड मोहन नगर पर स्थित शिवधाम के लिए लिपिक रामबीर, सुदंरपुर शिवधाम के लिए सीएसआई रुप रविंद्र सिंह बिश्नोई, सेक्टर 5 देवीदास पुरा शिवधाम के लिए जेई मंगू राम, गीता ज्ञान संस्थानम केंद्र के पास स्थित शिवधाम के लिए जेई अमित कुमार, गांधीनगर शिवधाम के लिए लिपिक कर्मचंद, वार्ड-19 में स्थित शिवधाम के लिए एसआई संजय कुमार, स्थाणीश्वर मंदिर के पास स्थित शिवधाम के लिए एएफएसओ रामकरण, नरकातारी रोड स्थित शिवधाम के लिए लिपिक गुरमीत को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। पिहोवा, शाहाबाद व लाडवा में भी कर्मचारियों व अधिकरियों की ड्यूटी लगाई गई है।

तारीख मौत संक्रमित

23 अप्रैल 02 171

24 अप्रैल 02 275

25 अप्रैल 02 276

26 अप्रैल 02 193

27 अप्रैल 00 207

28 अप्रैल 02 202

29 अप्रैल 02 092


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.