Move to Jagran APP

सीएम सिटी करनाल में कोरोना से दो की मौत, इंद्री के एसडीएम सहित 122 संक्रमित

करनाल में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमती नजर नहीं आ रही है। सीएम सिटी में वीरवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि इंद्री के एसडीएम सहित 122 लोग संक्रमित मिले।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 07:01 AM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 07:01 AM (IST)
सीएम सिटी करनाल में कोरोना से दो की मौत, इंद्री के एसडीएम सहित 122 संक्रमित
सीएम सिटी करनाल में कोरोना से दो की मौत, इंद्री के एसडीएम सहित 122 संक्रमित

पानीपत/करनाल, जेएनएन। करनाल में इंद्री के एसडीएम सहित 122 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जबकि दो लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई। इसमें सिंघड़ा गांव निवासी 85 वर्षीय महिला की मौत हुई है। इसी प्रकार रामनगर निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति की भी कोरोना से मौत हुई है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 53017 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। जबकि इनमें 48109 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके अलावा 3310 मामले कोरोना पॉजिटिव के मिले हैं। कोरोना से अब तक 43 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस समय एक्टिव केसों की संख्या 1069 है। 2198 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। वीरवार को मिले पॉजिटिव केसों में 27 केस एंटीजेन टेस्ट से तथा 95 केस आरटीपीसीआर से पाए गए हैं। अच्छी बात यह है कि 80 मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं।

सिविल सर्जन डॉ. योगेश शर्मा ने कहा कि वह जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी का ध्यान रखें और अपने आपको निरंतर सैनिटाइज करते रहें। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है तो तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टेस्ट किया जा सके।

बुटाना थाने में तैनात एसआई की कोरोना से मौत

बुटाना थाने में तैनात एसआई की कोरोना संक्रमित होने के चलते मौत हो गई। वह कई दिन से कोरोना संक्रमण से ग्रस्त थे। थाना एसएचओ संजीव कुमार ने यह पुष्टि करते हुए बताया कि एसआई इस थानें में करीब 15 दिन पहले ही आए थे। पहले वे इंद्री थाने में तैनात रहे। उन्हें हार्ट से संबंधित बीमारी भी थी। करीब दस दिन पहले नशीले पदार्थ रखने के एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया था, जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जांच में एसआई सहित आधा दर्जन कर्मी संक्रमित मिले। एसआई को कोविड सेंटर बने गुरुकुल नीलोखेड़ी में रखा गया तो बाद में कुरुक्षेत्र भेज दिया गया। वीरवार को मुलाना मेडिकल कॉलेज ले जाते समय उनकी मौत हो गई। इससे थाने व पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ गई। एसएचओ संजीव कुमार ने बताया कि एसआई कुरुक्षेत्र के सेक्टर सात में रहते थे। सीएमओ योगेश शर्मा का कहना है कि यह मामला कुरुक्षेत्र स्वास्थ्य विभाग से ही संबंधित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.