Move to Jagran APP

Coronavirus Karnal Updates: करनाल में कोरोना वायरस के पांच नए मामले, 8 दिन में 22 पॉजिटिव

करनाल में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। गुरुवार को पांच और नए मामले सामने आए हैं। आठ दिन में 22 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 04:05 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 04:05 PM (IST)
Coronavirus Karnal Updates: करनाल में कोरोना वायरस के पांच नए मामले, 8 दिन में 22 पॉजिटिव
Coronavirus Karnal Updates: करनाल में कोरोना वायरस के पांच नए मामले, 8 दिन में 22 पॉजिटिव

पानीपत/करनाल, [प्रदीप शर्मा]। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की जांच का दायरा बढ़ाया तो पॉजिटिव केस भी लगातार बढ़ रहे हैं। एक सप्ताह में 17 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं गुरुवार को पांच और नए कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं आठ दिन में 22 मामले सामने आए। 

loksabha election banner

गुरुवार को कोरोना के पांच नए मामले आए हैं। कुंजपुरा, मीरा घाटी, पुराना चार चमन, शांति नगर व तखाना तहसील नीलोखेड़ी में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौके पर पहुंची। संबंधित क्षेत्र को सील करते हुए कंटेनमेंट जोन की प्रक्रिया की जा रही।

कुल आंकड़ा पहुंचा 42

कुल पॉजिटिव केस का आंकड़ा बढ़कर 42 तक पहुंच गया है। कोरोना से अब तक एक की मौत हुई है। अच्छी बात यह है कि जिले में जो भी कोरोना के पॉजिटिव केस मिले हैं, वे रिकवरी कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना से जंग जीतने के लिए किए जा रहे प्रयासों को भी लोगों ने सराहा है। अहम बात यह भी है कि जिले में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का कोई मामला अभी तक नहीं आया है। जितने केस अभी तक आए हैं, उनकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की मिली है। दिल्ली से लौटे लोग संक्रमित मिल रहे हैं। जो लोग संक्रमित हुए हैं, वे या तो वह रेड जोन से लौटे हैं या फिर हॉटस्पॉट सेंटर से। इसी कारण जिले में कोरोना के मरीजों का ग्राफ बढ़ा है। 

यह है जिले में कोरोना की स्थिति

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले में बुधवार को कोरोना का एक पॉजिटिव केस आया, जिसका इलाज शुरू हो चुका है। संबंधित व्यक्ति 24 मई को दिल्ली से लौटा था। इसके बाद वह केसीजीएमसीएच में जांच कराने के लिए आया था। जांच में पॉजिटिव पाया गया है। परिवार के सदस्यों को भी आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं गुरुवार को पांच केस सामने आए। स्वास्थ्य विभाग लोगों से अपील कर रहा है कि कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है, इससे बचाव के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन की अनुपालना अवश्य करें। अब तक विदेश से आए यात्रियों की संख्या 1074 है, जिनमें से 1012 व्यक्ति 28 दिन या इससे अधिक दिनों का सर्विलांस समय पूरा कर चुके हैं। 14 दिनों वाले कांटेक्टस व यात्रियों की संख्या 301 है तथा 15 से 28 दिनों के कांटेक्टस वाले यात्रियों की संख्या 129 है और 347 यात्री 28 दिन का सर्विलांस पूरा कर चुके हैं। 

एक सप्ताह में जिले में यूं आते गए कोरोना के केस

तारीख जगह का नाम केसों की संख्या

21 मई सोहलो गांव 01

22 मई सदर बाजार 02

23 मई खेड़ा गांव व चमन गार्डन 01+03

24 मई राजीव कालोनी व चमन गार्डन 01+04

25 मई निर्मल विहार 01

26 मई कुंजपुरा, सेक्टर-8 व निर्मल विहार 01+01+01

27 मई राजीव पुरम 01

पिछले एक सप्ताह में हुई कोरोना की जांच की स्थिति

तारीख जांच का आंकड़ा

21 मई तक 4411 की जांच

22 मई तक 4610

23 मई तक 4881

24 मई तक 5032

25 मई तक 5366

26 मई तक 5700

27 मई तक 5975

नोट : आंकड़े कोरोना की जांच शुरू होने से लेकर अब तक के हैं।

सिविल सर्जन डॉ. अश्विनी आहुजा ने कहा कि कोरोना की जांच में तेजी आई है। जिले में एक सप्ताह से 17 पॉजिटिव केस मिले हैं। अच्छी बात यह है कि सभी रिकवरी पर हैं। आज ही चार मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। लोगों से अपील है कि वह अपनी ट्रैवल हिस्ट्री को ना छिपाएं। इससे ना केवल अपने परिवार के लिए, बल्कि समाज के लिए भी खतरा हो सकता है। लोगों से अपील है कि वह घर पर रहें सुरक्षित रहें। लॉकडाउन के नियमों का पालन करते रहें।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.