Move to Jagran APP

अंबाला में पहली बार 11 मरीजों की मौत, पॉजिटिव का आंकड़ा भी पिछले रिकार्ड तोड़ पहुंचा 487

अंबाला में कोरेाना का कहर नहीं रूक रहा है। कोरोना संक्रमण की वजह से 11 मरीजों की मौत हो गई। वहीं अप्रैल में मृतकों की संख्या 71 तक पहुंच गई है। इसके अलावा वीरवार को 487 लोगों में कोरेाना संक्रमण की पुष्टि हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 05:55 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 05:55 PM (IST)
अंबाला में पहली बार 11 मरीजों की मौत, पॉजिटिव का आंकड़ा भी पिछले रिकार्ड तोड़ पहुंचा 487
अंबाला में कोरेाना से 11 मरीजों की मौत।

अंबाला, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर अप्रैल के आखिरी सप्ताह में भारी साबित हो रहा है। वीरवार को अस्पतालों में उपचाराधीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 11 की मौत के साथ एक दिन में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 487 तक पहुंच गई। कोरोना काल में पहली बार मौत का आंकड़ा 11 और पॉजिटिव मरीज की संख्या 487 पहुंच गई। हालांकि, प्रशासन ने सख्ती बरतनी आरंभ कर दी है लेकिन आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा।

loksabha election banner

कोरोना से मरने वालों के शव को कोविड गाइड लाइन के मुताबिक शहर और छावनी के अलग अलग श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार कराया गया। अप्रैल के 29 दिन में कोरोना से मृतकों की संख्या 71 तक पहुंच गई। कंटेनमेंट जोन में 169 सहित जिले में संक्रमित की संख्या 3250 तक पहुंच गई, इसमें 2778 मरीज अपने अपने घरों में होम आइसोलेट हैं।

जिले के अलग-अलग अस्पतालों में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखकर हो रहे इलाज के दौरान 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक पंचकूला का 50 वर्षीय पुरुष, दिल्ली की 40 वर्षीय महिला, छावनी के कच्चा बाजार की 84 वर्षीय पुरुष, शहजादपुर के धमोली वासी 60 वर्षीय पुरुष, छावनी की सदर बाजार निवासी 61 वर्षीय महिला, बड़ागढ़ का 59 वर्षीय पुरुष, शहजादपुर के सबापुर का 39 वर्षीय पुरुष, अंबाला शहर के सेक्टर-7 निवासी 68 वर्षीय पुरुष, अंबाला शहर के जंडली की 38 वर्षीय महिला, अंबाला कैंट का 58 वर्षीय पुरुष के अलावा संभापुर के 65 वर्षीय बुजुर्ग शामिल है। वीरवार को पॉजिटिव आए मरीजों में अंबाला शहर से 169, अंबाला छावनी से 90, शहजादपुर से 52, मुलाना से 41, बराड़ा से 28, नारायणगढ़ से 30 और चौड़मस्तपुर से 77 महिला और पुरुष शामिल है।

मरीजों के लिए 28 बेड उपलब्ध

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज करने के लिए सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों के 330 बेड हैं। इसमें अधिकतर मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट रखकर चिकित्सक इलाज करने में जुटे हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अगर अभी और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आते हैं तो इनके लिए 28 बेड खाली है।

विज के मीडिया प्रभारी दोबारा पॉजिटिव

राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के मीडिया प्रभारी विजेंद्र चौहान दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। चौहान कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं। हालांकि, अब दोबारा पॉजिटिव हुए लेकिन उनका सिटी स्कैन ठीक है। पिछले कई दिनों से इन्हें तेज बुखार था और बुधवार को नागरिक अस्पताल छावनी में सीटी स्कैन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करके इलाज शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.