जानिए क्‍यों शहर से गांव की तरफ तेजी से फैल रहा कोरोना, एक्‍सपर्ट ने जताई चिंता

कोरोना संक्रमण के केस लगातार मिल रहे हैं। अब तो शहर से गांव की तरफ संक्रमण फैल रहा है। कोरोना के नए वैरिएंट के लक्षण काफी अलग हैं। इसे हल्‍के में न लें। एक्‍सपर्ट ने भी चिंता जाहिर की है। गाइडलाइन की पालना जरूरी।

Anurag ShuklaPublish: Thu, 27 Jan 2022 08:47 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 08:47 AM (IST)
जानिए क्‍यों शहर से गांव की तरफ तेजी से फैल रहा कोरोना, एक्‍सपर्ट ने जताई चिंता

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। धर्मनगरी में कोरोना लगातार फैल रहा है। शहर के साथ गांवों में भी बच्चों से लेकर बड़े कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में लोगों की जागरूकता जरूरी है। लोगाें की लापरवाही यही रही तो आने वाले दिनों में कोरोना का संक्रमण बढ़ सकता है।

कोविड वायरस के नया वैरिएंट ओमिक्रोन को गंभीरता से लेने की जरूरत है। जिले में प्रदेश से आने वाले करीब पांच सौ लोग हैं। स्वास्थ्य विभाग इनमें से 350 की पहचान कर पाया है। बाकी अभी ट्रेस करने बाकी हैं। इन लोगों के पाजिटिव आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी। तीसरी लहर अब अपने चढ़ाव पर है।

इनका रखना होगा ध्यान

डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि अपने घरों में सुरक्षित रहें और शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखें। खाद्य वस्तुओं, मेडिकल शाप व पेट्रोल पंप दुकानों पर सामान खरीदते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें। उचित दूरी बनाकर रखें। पूरे प्रदेश में महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत निर्देश जारी किए गए है। इसलिए इन दिशा-निर्देशों की पालना बेहद जरूरी है। अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। सरकार की एडवाइजरी व हिदायतों की पालना करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। आमजन संयम एवं दृढ़ निश्चय के साथ कोरोना वायरस के चक्र को तोड़ने में प्रशासन का सहयोग करें। संकट की इस घड़ी में हरियाणा सरकार द्वारा सभी लोगों की सुविधा के मध्यनजर बेहतर प्रबंध भी किए हुए है।

अब तक 627748 लोगों की कोविड रिपोर्ट आ चुकी है नेगेटिव

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने बताया कि जिले में 654378 में से 627748 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। पाजिटिव केसों की रिकवरी रेट 95.54 है और सैंपल पाजिटिव रेट घटकर 3.85 पर पहुंच गया है। अब जिले में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 757 है। जिले में 1191 सैंपल लिए गए है। इनमें आरटी पीसीआर के 921 व रैपिड एंटीजन के 270 सैंपल शामिल है। मंगलवार को 143 व्यक्तियों की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आई है और 264 मरीजों को रिकवर होने पर डिस्चार्ज किया गया हैै। अब तक 25160 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं और 24038 मरीज ठीक होकर घर जा चुके है। कोरोना पाजिटिव 365 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है और 695 मरीजों को होम आइसोलेशन तथा 62 मरीजों को अस्पताल में रखा गया है।

Edited By Anurag Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept