Move to Jagran APP

टीबी का मरीज की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, सूचना लगते ही घर से भागा

कुरुक्षेत्र में टीबी के मरीज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसकी सूचना मिलते ही वह घर से भाग गया। स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। परिवार के सदस्यों का सैंपल लिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 06:04 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 06:04 PM (IST)
टीबी का मरीज की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, सूचना लगते ही घर से भागा
टीबी का मरीज की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, सूचना लगते ही घर से भागा

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन।  गांव खैरा में 24 वर्षीय एक युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। वह टीबी का मरीज है और उसने 29 जून को ही अपना टीबी का टेस्ट कराया था। जिसमें उसके कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला। युवक को जैसे ही इसकी सूचना मिली तो वह अपने घर पर ताला लगाकर फरार हो गया। वह घर पर अकेला रहता था और उसके परिजन 30 जून को एक विवाह समारोह में तरावड़ी गए हुए थे। 

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीमें युवक के घर पहुंची तो युवक के घर पर ताला लटका मिला। उसके घर पर न मिलने से पुलिस हरकत में आ गई और उसकी तलाश शुरू कर दी। वह करीब एक घंटे बाद अपने परिजनों के साथ घर लौटा। इसके बाद पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने राहत की सांस ली। परिजनों ने बताया कि घर में उसके माता-पिता, दो भाई, भाभी व दो बच्चें भी रहते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने परिजनों के भी कोरोना के सैंपल लिए हैं। पुलिस ने उनकी गली को सील कर दिया है। 

विधायक की पत्नी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, कोरोना के चार नए मरीज आए, दो हुए ठीक

बुधवार को कोरोना के चार नए केस आए हैं, जबकि दो की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई। जिले के 129 मरीजों में से 103 संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी मिल चुकी है। इतना ही नहीं कुरुक्षेत्र में अब तक 11457 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 11053 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी 404 मरीजों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आना बाकी है। जबकि विधायक की पत्नी और परिवार के दूसरे सदस्यों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। इधर, विधायक के साथ रहने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट हो रहा है। पहली सूची के बाद दूसरी सूची तैयार की जा रही है।  

ये आए नए मरीज 

गांव ज्योतिसर से 61 वर्षीय महिला के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इस महिला को परिवार के सदस्य से ही संक्रमण हुआ है। इसकी कड़ी में 6 सैंपल लिए गए हैं। कुरुक्षेत्र के शांतिनगर से 22 वर्षीय युवती के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इस युवती की हिस्ट्री दिल्ली की बताई गई है। इसके अलावा कुरुक्षेत्र की वशिष्ठ कॉलोनी से 53 वर्षीय महिला के सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, इसकी कड़ी में 12 सैंपल लिए गए हैं। लाडवा के गांव खैरा से 25 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, यह व्यक्ति टीबी का मरीज है, इसकी कड़ी में 9 सैंपल लिए हैं। सेक्टर तीन से 40 वर्षीय व्यक्ति और गांव टाटकी से 22 वर्षीय युवक के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

एक को घर पर ही आइसोलेट किया 

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर ने बताया कि दिसंबर माह से अब तक 2571 लोग आए हैं। इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके हैं। 147 लोगों को होम और 75 को होटल में क्वांरटाइन किया है। नौ लोगों को मुलाना मेडिकल कालेज, 15 मरीजों को हिरमी कोविड केयर सेंटर, मेदांता अस्पताल गुरुग्राम में एक व एक व्यक्ति को घर में ही आइसोलेट किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.