Move to Jagran APP

कैथल में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, तीसरी लहर में एक दिन में आए सबसे ज्यादा केस

कैथल में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिले में एक दिन में सबसे ज्यादा 175 केस मिले है। कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या पहुंची 949 शनिवार को 92 मरीजों ने दी कोरोना को मात। कैथल में अब 879 मरीज होम आइसोलेट।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 06:47 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 06:47 PM (IST)
कैथल में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, तीसरी लहर में एक दिन में आए सबसे ज्यादा केस
कैथल में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा।

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को यह संख्या 949 तक पहुंच गई है। जिले में अब 879 मरीज होम आइसोलेट व 70 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। शनिवार को 175 नए केस सामने आए हैं, वहीं 92 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। जिले में अब तक का यह सबसे ज्यादा आंकड़ा है। हर तीसरा मरीज कोरोना संक्रमित आ रहा है। शनिवार को कुल 668 सैंपल लिए गए हैं, इनमें से 175 लोग संक्रमित मिले हैं। शनिवार को जारी हुई संक्रमितों की रिपोर्ट में स्वास्थ्य विभाग की दो एएनएम, पाई से एक बैंक का कर्मचारी सहित अन्य शामिल है।

loksabha election banner

जिले में अब तक कोरोना के कुल 12 हजार 685 मरीज आ चुके हैं, इनमें से 11 हजार 293 मरीज ठीक हो चुके हैं। 351 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले का रिकवरी रेट 3.2, रिकवरी रेट 89.5 व डेथ रेट 2.76 तक पहुंच गया है। कोरोना संक्रमितों में 31 मरीजों का इलाज जिला नागरिक अस्पताल, पांच मरीजों का शाह, सिग्नस में चार, चंडीगढ़ पीजीआई में 19 व करनाल के कल्पना चावला में 11 मरीजों का इलाज चल रहा है। पिछले पांच दिनों में तो रोजाना 100 से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। जनवरी माह में मात्र 21 दिनों में ही संक्रमितों की संख्या 900 के पार हो गई, जो जिला प्रशासन की चिंता बढ़ रही है। वहीं विदेश से आने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है, अब कुल संख्या 2074 तक पहुंच गई है।

15 जनवरी के बाद इस तरह से बढ़े कोरोना मरीज

15 जनवरी : 59

16 जनवरी : 93

17 जनवरी : 95

18 जनवरी : 111

19 जनवरी : 139

20 जनवरी : 149

21 जनवरी : 119

22 जनवरी : 175

सीवन में सात व गुहला में मिले से छह संक्रमित केस

शहर के साथ-साथ गांव में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शनिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार सीवन में सात, गुहला में छह व कलायत में पांच संक्रमित केस मिले हैं। इसी प्रकार ढांड में तीन, बेगपुर में एक, सुभाष नगर में दो, नेहरू गार्डन कालोनी में एक, स्यो माजरा में एक, बरोट में एक, कौल में चार, बुच्ची में एक, देबन में दो, कसान में एक, किच्छाना में तीन, फतेहपुर में तीन, पूंडरी में पांच, मोहना में एक, चूहड़ माजरा में एक, टटियाना में एक, मालखेड़ी में दो, कैथल सिटी में 19, कुलतारण में दो, बालू में तीन, पट्टी अफगान, गोविंद नगर, सिरसल, रमाना-रमानी, कोटड़ा, सांच, थे-बुटाना में एक-एक तारांवाली में चार, पिसौल में दो, खेड़ी लांबा, बाता व नरवल गांव में एक-एक कोरोना संक्रमित केस मिला है।

कोरोना से बचाव को लेकर बरते विशेष सावधानी : डा.चावला

जिला नागरिक अस्पताल की कार्यकारी पीएमओ डा. रेनू चावला ने बताया कि इस बार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तो बढ़ रही है, लेकिन रिकवरी ज्यादा है। अस्पताल में इस समय 31 मरीज दाखिल हैं, सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, किसी को आक्सीजन की अभी तक जरूरत नहीं है पड़ी है। आइसीयू वार्ड में भी किसी मरीज को अभी तक नहीं रखा गया है। लोगों से अपील है कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर विशेष सावधानी बरतें। संक्रमितों के संपर्क में आने पर सैंपल जरूर करवाएं। मास्क लगाकर रखें और दो गज की दूरी का ख्याल रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.