Move to Jagran APP

वार्ड के बाहर पुलिस का पहरा, खिड़की काट हत्‍यारोपित कोरोना संक्रमित हवालाती फरार

अबाला में हत्‍यारोपित कोरोना संक्रमित खिड़की की जाली काटकर फरार हो गया। अस्‍पताल के वार्ड के बाहर पुलिस पहरा ही देती रह गई। मामला मिशन अस्पताल का है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 05:27 PM (IST)
वार्ड के बाहर पुलिस का पहरा, खिड़की काट हत्‍यारोपित कोरोना संक्रमित हवालाती फरार
वार्ड के बाहर पुलिस का पहरा, खिड़की काट हत्‍यारोपित कोरोना संक्रमित हवालाती फरार

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला शहर के मिशन अस्पताल के आइसोलेंशन वार्ड में रखे कोरोना संक्रमित दो हवालातियों में से एक हवालाती कमरे में बनी खिड़की की जाली काट पीछे के रास्ते से फरार हो गया। जबकि वार्ड के बाहर पुलिसकर्मी सोते रह गए। उन्हें इसकी भनक तक नहीं लगी। घटना रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे के करीब हुई है जब कर्मचारी द्वारा दोनों हवालातियों को चैक किया गया।

loksabha election banner

वार्ड में एक हवालाती दिखाई न देने पर पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद अस्पताल में वहां हड़कंप मच गया। मामले के बारे में तुरंत 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद थाना बलदेव नगर पुलिस मौके पर पहुंची। मामले में पुलिस ने कर्मचारी इएसआई राम कुमार की शिकायत पर हवालाती लक्की कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस तरह से फरार हुआ हवालाती

शिकायत में पंचकूला पुलिस लाइन में तैनात इएसआइ राम कुमार ने बताया कि 14 अगस्त को लाइन के मुंशी ने बताया कि हवालाती रोहतक कच्चा बैरी रोड नजदीक पुराना बस स्टैंड निवासी लक्की कुमार व कालका निवासी विकास कोरोना संक्रमित होने से इलाज के लिए अंबाला शहर के मिशन अस्पताल में आइसोलेंशन वार्ड में हैं उनकी सिक्योरिटी के लिए वहां जाना है। इसके बाद दूसरे कर्मी मोहन लाल के साथ अस्पताल में पहुंचे। यहां अस्पताल में पहले भी कर्मी तैनात थे।

हवालातियों की सिक्योरिटी के लिए दो शिफ्ट में ड्यूटी रखी गई और 22 अगस्त की रात को खुद व कर्मी इएचसी मोहन लाल, सिपाही अशोक कुमार व एसपीओ जितेन्द्र कुमार के साथ वहां तैनात थे। जबकि हावालाती लक्की कुमार व विकास कमरा नंबर तीन में अपने-अपने बेड पर लेटे हुए थे। इएसआइ रामकुमार ने बताया कि अस्ताल का मेनगेट रात साढ़े नौ बजे बंद हो जाता है और दोनों हवालातियों को गेट खुलवाकर चैक किया जाता रहा। साढ़े 11 बजे तक दोनों हवालाती मौजूद थे। सुबह जब साढ़े पांच बजे दोनों बंदियों को चैक किया गया तो हवालाती लक्की कुमार अपने बैड पर नहीं था। बंदी लक्की कुमार पिछली दीवार में बनी खिड़की की ग्रील व जाली तोड़कर फरार हो गया। इसके बाद उन्होंने अन्य कर्मियों को सूचना देने के बाद सौ नंबर पर पुलिस को सूचना दी। 

थाना चंडीमंदिर में दर्ज हत्या का केस

फरार हुए आरोपित लक्की कुमार के ऊपर पंचकूला के थाना चंडीमंदिर में हत्या का केस दर्ज है। अभी कुछ दिन पहले उसे गिरफ्तार किया गया था। दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया जाना था, लेकिन उससे पहले उनका कोविड-19 टेस्ट हुआ इसमें वह संक्रमित पाए गए। इसके बाद दोनों हवालातियों को अंबाला शहर के मिशन अस्पताल के अलाइसोलेंशन वार्ड में इलाज के लिए रखा हुआ था। 

फरार होने के लिए रातभर जागता रहा होगा बंदी

बेशक आरोपित लक्की व विकास को इलाज के लिए अस्पताल में इलाज के लिए वार्ड में रखा गया था। लेकिन हावालाती लक्की ने यहां से फरार होने के लिएपहले से प्‍लानिंग तैयार कर ली होगी। इसलिए वह मौका पाकर अस्तपाल से फरार होने के लिए रातभर जागता रहा होगा। पुलिस वहां रखे गये दूसरे बंदी से भी पूछताछ कर रही है। 

फरार हवालाती के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपित को मिशन अस्पताल में बने आइसालेंशन वार्ड में रखा हुआ था। मामले में जांच चल रही है। 

-सत्यनारायण, एसएचओ, थाना बलदेव, अंबाला शहर। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.