Move to Jagran APP

कोरोना गाइडलाइन का यहां उड़ा मजाक, बुजुर्गों की भीड़ की तस्‍वीर देख हो जाएंगे हैरान

कोरोना के बढ़ते केस के बावजूद बुजुर्गों की भीड़ पेशन के लिए पहुंची। यहां न कोरोना गाइडलाइन का पालन हो रहा था न कोई सतर्क दिखा। जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में वीरवार सुबह छह बजे ही मेडिकल के लिए बुजुर्गों की भीड़ दिखी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 05:42 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 05:42 PM (IST)
कोरोना गाइडलाइन का यहां उड़ा मजाक, बुजुर्गों की भीड़ की तस्‍वीर देख हो जाएंगे हैरान
यमुनानगर में मेडिकल के लिए बुजुर्गों की भीड़ पहुंची।

यमुनानगर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते केस के बावजूद प्रशासन कितना सतर्क है, इसकी बानगी बयां करने के लिए यमुनानगर की ये तस्‍वीर काफी है। पेंशन के लिए बुजुर्गों का सुबह से ही जमावड़ा था। 50 बुलाए थे और दो हजार पहुंच गए।

loksabha election banner

बुढ़ापा पेंशन भले न लगे, लेकिन इसके लिए मेडिकल बनवाने के लिए बुजुर्गों को धक्के खाने पड़ रहे हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में वीरवार सुबह छह बजे ही मेडिकल के लिए लोग पहुंच गए थे। परंतु धक्कों के सिवा कुछ नहीं मिला। कार्यालय में फैली अव्यवस्था के कारण बजुर्गों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जब नंबर नहीं आया तो काफी बुजुर्ग ऐसे ही थक हार कर प्रशासन को कोसते हुए वापस लौट गए। कार्यालय में केवल 50 बुजुर्गों का ही मेडिकल होना था, लेकिन दो हजार से ज्यादा बुजुर्ग पहुंच गए।

Yamunanagar news

वाहन किराये पर करके लाए थे बुजुर्ग

जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में अब हर माह के पहले वीरवार को पेंशन के लिए मेडिकल कैंप लगाया जा रहा है। जो बुजुर्ग दूर दराज के गांवों से आए थे वह किराये पर आटो, मैक्सी कैब लेकर आए थे। कार्यालय तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी रुपये खर्च करने पड़े। कार्यालय से लेकर जिमखाना क्लब के सामने तक वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी। इसी तरह जो बसों में आए थे वह पंचायत भवन से डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे। घंटो खड़े लोगों में इतना गुस्सा था कि वह लाइन में से किसी को दूसरी तरफ भी जाने नहीं दे रहे थे। प्रतापनगर के बरखाराम व रामकुमार ने बताया कि वह सुबह छह बजे आ गए थे। परंतु दोपहर 12 बजे तक भी उसका फार्म जमा नहीं हुआ।

पिछले कैंप से भी कोई सबक नहीं

फरवरी व कोरोना महामारी से पहले लगाए गए मेडिकल कैंप से भी प्रशासन कोई सबक नहीं ले रहा। यदि विभाग प्रत्येक ब्लाक अनुसार कैंप लगवाए तो इसमें कुछ सुधार हो सकता है। आने वाले दिनों में गर्मी बढ़ेगी। यदि ऐसे ही धक्का-मुक्की हुई तो बड़ा हादसा भी हो सकता है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: महिला सशक्तिकरण की अजब मिसाल, कोरोना काल में दिखाया ऐसा जज्‍बा, हर कोई कर रहा सलाम

यह भी पढ़ें: हरियाणा का एक गांव ऐसा भी, जहां हर युवा को है सेना में भर्ती का नशा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.