Move to Jagran APP

कल से चीनी मिल का 65वां पेराई सत्र होगा शुरू

पानीपत सहकारी चीनी मिल लिमिटेड के अध्यक्ष सुशील सारवान ने बताया कि सोमवार आठ नवंबर को दोपहर तीन बजे प्रदेश के सहकारिता मंत्री बनवारी लाल शुगर मिल के 65वें पेराई सत्र का शुभारंभ करेंगे। सत्र के शुभारंभ के साथ ही किसानों का गन्ना मिल द्वारा खरीदा जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 07:52 PM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 07:52 PM (IST)
कल से चीनी मिल का 65वां पेराई सत्र होगा शुरू
कल से चीनी मिल का 65वां पेराई सत्र होगा शुरू

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला उपायुक्त एवं पानीपत सहकारी चीनी मिल लिमिटेड के अध्यक्ष सुशील सारवान ने बताया कि सोमवार आठ नवंबर को दोपहर तीन बजे प्रदेश के सहकारिता मंत्री बनवारी लाल शुगर मिल के 65वें पेराई सत्र का शुभारंभ करेंगे। सत्र के शुभारंभ के साथ ही किसानों का गन्ना मिल द्वारा खरीदा जाएगा। किसानों को मिल प्रबंधन की तरह से कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि गन्ने के भुगतान का विशेष ध्यान रखा जाएगा। प्रदेश में समय से पहले किसानों की सुविधा को देखते हुए मिलों को चलाया जा रहा है। गन्ना मिल के पेराई सत्र की शुभारंभ के अवसर पर सांसद संजय भाटिया, विधायक महिपाल ढांडा, प्रमोद विज विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।

loksabha election banner

33 लाख क्विटल तक पेराई क्षमता

गोहाना रोड स्थित प्रदेश के सबसे पुराने शुगर मिल की पेराई क्षमता कुल 33 लाख क्विटंल है। डाहर गांव में नए शुगर मिल की पेराई क्षमता 15 लाख क्विटल प्रति माह से ज्यादा है। यह पुराने मिले से तीन गुना अधिक है। 300 करोड़ लागत से बनने वाली इस मिल में दिसंबर या जनवरी में गन्ने की पेराई शुरू होने की संभावना है। इस पेराई सीजन में नया गन्ना मिल अगर शुरू होता है तो किसानों को फसल अन्य शहरों में नहीं ले जानी पड़ेगी। --महावीर---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.