Move to Jagran APP

सब डिविजन कार्यालय में लगे दरबार में गलत बिल की शिकायतों का अंबार

छाजपुर सब डिविजन के एसडीओ अशोक शर्मा ने बताया कि कार्यालय में सुबह दस से शाम चार बजे तक दरबार लगा। डिविजन से 167 उपभोक्ता बिजली बिल ठीक कराने के लिए आए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 07:09 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 07:09 AM (IST)
सब डिविजन कार्यालय में लगे दरबार में गलत बिल की शिकायतों का अंबार
सब डिविजन कार्यालय में लगे दरबार में गलत बिल की शिकायतों का अंबार

जागरण संवाददाता, पानीपत : पानीपत सर्कल के सभी सब डिवीजन कार्यालयों में वीरवार को उपभोक्ताओं की समस्याओं के निवारण को लेकर खुले दरबार लगे। सैकड़ों उपभोक्ता अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। दरबार में गलत बिल आने संबंधित समस्याओं का अंबार लगा रहा। इनमें से ज्यादातर का अधिकारियों ने मौके पर ही समाधान कराया। वहीं उपभोक्ताओं ने दरबार में नए कनेक्शन के आवेदन के साथ लोड बढ़वाने व बिल की पार्ट पेमेंट कराने को लेकर भी आवेदन किए।

loksabha election banner

छाजपुर सब डिविजन

छाजपुर सब डिविजन के एसडीओ अशोक शर्मा ने बताया कि कार्यालय में सुबह दस से शाम चार बजे तक दरबार लगा। डिविजन से 167 उपभोक्ता बिजली बिल ठीक कराने के लिए आए। सभी के मौके पर बिल ठीक कर दिए गए। 18 एमसीओ किए गए। 46 लोगों ने नए कनेक्शन को लेकर आवेदन किया। वहीं बिल ठीक करने के बाद उपभोक्ताओं से 22.50 लाख रुपये की रिकवरी भी की गई। उन्होंने कहा कि दरबार उपभोक्ताओं व निगम के लिए सार्थक है।

सब अर्बन सब डिविजन

एसडीओ आदित्य कुंडू ने बताया कि खुले दरबार में कुल 65 उपभोक्ता अलग-अलग शिकायत लेकर पहुंचे। जिनमें से 52 का मौके पर ही समाधान करा दिया गया। ये बिल गलत आने संबंधित थी। साथ ही 23 बकायादार उपभोक्ताओं से 5.78 लाख रुपये की रिकवरी भी की गई। एसडीओ ने बताया कि शनिवार को गांव लेवल पर खुले दरबार लगाया जाएगा।

मॉडल टाउन सब डिविजन

एसडीओ प्रवीन सिंह ने बताया कि दरबार में केवल चार उपभोक्ता ही शिकायत लेकर पहुंचे। उनकी बिल ठीक न आने संबंधित शिकायतें थे। एक का मौका पर ही समाधान करा दिया गया। तीन उपभोक्ताओं को टाइम दिया गया, जिनका जल्द ही समाधान करा दिया जाएगा।

सिटी सब डिविजन

एसडीओ जतिन जांगड़ा ने बताया कि कार्यालय में लगे दरबार में 30 उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे। इसमें 12 उपभोक्ताओं की बिल ठीक न आने संबंधित शिकायत थी। जिनका समाधान कराया गया। साथ ही कुछ बकायादार उपभोक्ता पार्ट पेमेंट में बिल भरने का आवेदन लेकर आए। उनके आवेदन को मंजूर कर रिकवरी की गई।

सनौली रोड सब डिविजन

सनौली रोड सब डिविजन के अंतर्गत आने वाले गांव नांगलखेड़ी में दरबार लगा। दरबार में 24 उपभोक्ता बिल गलत आने संबंधित शिकायत लेकर पहुंचे। इनमें से 21 का मौके पर ही समाधान करा दिया गया। छह उपभोक्ताओं ने नए कनेक्शन को लेकर आवेदन किया। 39 उपभोक्ताओं ने दरबार में 2.74 लाख रुपये बिलों की अदायगी की। वहीं 3 बकायादार उपभोक्ताओं से भी 45 हजार की रिकवरी हुई।

चीफ इंजीनियर के निर्देश

बता दें कि पिछले सप्ताह ही बिजली निगम के चीफ इंजीनियर रोहतक हर सब डिविजन में खुले दरबार लगाने के निर्देश जारी किए थे। उनके निर्देशानुसार सप्ताह के हर वीरवार को एसडीओ अपने सब डिविजन कार्यालय में सुबह दस से दो बजे तक और शनिवार को गांव लेवल पर खुले दरबार लगाएंगे। जिनकी रिपोर्ट भी अधिकारियों को भेजनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.