Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र में भगवान श्रीकृष्ण के विराट स्वरूप के होंगे दर्शन, सीएम मनोहर लाल व मोहन भागवत करेंगे लोकापर्ण

आरएसएस के सरसंघचालक डा. मोहन भागवत व मुख्यमंत्री मनोहर लाल 30 जून को सुबह करीब 11 बजे करेंगे विराट स्वरूप का लोकार्पण। सरकार की तरफ से प्रोजेक्ट पर खर्च हुआ लगभग 10 करोड़ का बजट। उपायुक्त मुकुल कुमार ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 07:44 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 07:44 PM (IST)
कुरुक्षेत्र में भगवान श्रीकृष्ण के विराट स्वरूप के होंगे दर्शन, सीएम मनोहर लाल व मोहन भागवत करेंगे लोकापर्ण
कुरुक्षेत्र में भगवान श्रीकृष्ण के विराट स्वरूप का लोकार्पण।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। विश्व प्रसिद्ध गीता स्थली ज्योतिसर में भगवान श्रीकृष्ण के विराट स्वरूप को स्थापित कर दिया गया है। इस विराट स्वरूप के लोकार्पण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस विराट स्वरूप का लोकार्पण 30 जून को सुबह 11 बजे आरएसएस के सरसंघचालक डा. मोहन भागवत और मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद गीता ज्ञानम संस्थानम केन्द्र में सुबह करीब 11 बजकर 30 मिनट पर भगवद गीता की वर्तमान प्रासंगिकता विषय पर आयोजित सेमिनार कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।

loksabha election banner

उपायुक्त मुकुल कुमार मंगलवार को गांव ज्योतिसर में तीर्थ स्थली पर चल रही अंतिम तैयारियों का जायजा लेने के उपरांत अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इससे पहले उपायुक्त मुकुल कुमार, केडीबी सीईओ चंद्रकांत कटारिया, केडीबी सदस्य उपेन्द्र सिंघल सहित पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने भगवान श्रीकृष्ण के विराट स्वरूप के अनावरण को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

यहां पर उपायुक्त ने पर्यटन विभाग के साथ-साथ केडीबी के अधिकारियों को तैयारियों को लेकर कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। सभी को आदेश दिए कि समय रहते विराट स्वरूप की अनावरण की सभी तैयारियां पूरी कर लें इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

सबसे पहले वट वृक्ष की पूजा की जाएगी

उपायुक्त ने कहा कि ज्योतिसर में सबसे पहले वट वृक्ष की पूजा की जाएगी और इस वृक्ष की परिक्रमा करने के उपरांत तीर्थ का अवलोकन और बाद में करीब 10 करोड रुपए की लागत से निर्मित भगवान श्रीकृष्ण के विराट स्वरूप का अनावरण किया जाएगा। इस कार्यक्रम को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

गीता की प्रासंगिकता कार्यक्रम

केडीबी मानद सचिव मदन मोहन छाबडा ने कहा कि ज्योतिसर विराट स्वरूप अनावरण कार्यक्रम के उपरांत आरएसएस के सरसंघचालक डा. मोहन भागवत और मुख्यमंत्री मनोहर लाल गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज के सानिध्य में 30 जून को ही सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर गीता ज्ञान संस्थानम् केंद्र में भगवत गीता की प्रासंगिकता कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.