Move to Jagran APP

सीएम फ्लाइंग ने कूलर फैक्ट्री में मारा छापा, मौके पर नहीं मिला फैक्ट्री मालिक, नोटिस जारी

जींद में सीएम फ्लाइंग की टीम ने जीएसटी और नप अधिकारियों के साथ कूलर फैक्ट्री पर छापा मारा। कूलर फैक्ट्री मालिक मौके पर नहीं मिला। तो टीम ने नोटिस जारी कर दस्तावेज मांगे। कूलर फैक्ट्री भिवानी रोड विकास नगर में स्थित है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Fri, 07 Jan 2022 07:37 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 07:37 PM (IST)
सीएम फ्लाइंग ने कूलर फैक्ट्री में मारा छापा, मौके पर नहीं मिला फैक्ट्री मालिक, नोटिस जारी
भिवानी रोड विकास नगर स्थित कूलर फैक्ट्री में मौजूद सीएम फ्लाइंग की टीम।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद में सीएम फ्लाइंग ने छापामार कार्रवाई की। सीएम फ्लाइंग की टीम ने जीएसटी और नप अधिकारियों को साथ लेकर ये कार्रवाई की। भिवानी रोड विकास नगर में शुक्रवार दोपहर को सीएम फ्लाइंग ने कूलर फैक्ट्री पर छापेमारी की। जिसमें आबकारी एवं कराधान (जीएसटी) और नगर परिषद की टीम शामिल हुई। फैक्ट्री मालिक के मौके पर मौजूद नहीं होने के चलते दोनों विभागों की टीमों ने नोटिस जारी कर 13 जनवरी तक फैक्ट्री से संबंधित दस्तावेज मांगे हैं। सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि भिवानी रोड स्थित विकास नगर में गुप्ता इंडस्ट्री के नाम से बिना सीएलयू व एनओसी के एक कूलर फैक्ट्री चल रही है। उसके टैक्स भुगतान में हेराफेरी हो सकती है।

loksabha election banner

शुक्रवार दोपहर फैक्ट्री पहुंची टीम

सीएम फ्लाइंग के निरीक्षक रविंद्र के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिसमें आबकारी एवं कराधान अधिकारी नरेश अहलावत तथा नगर परिषद के लीगल आफिसर सचिन गोयल भी शामिल रहे। टीम कार्रवाई के लिए शुक्रवार दोपहर को फैक्ट्री में पहुंची। फैक्ट्री में काफी संख्या में कूलर व अन्य उपकरण रखे हुए थे। टीम ने माैके पर मौजूद लोगों से फैक्ट्री की जमीन व निर्माण से संबंधित सीएलयू तथा एनओसी व सेल के दस्तावेज मांगे। लेकिन माैके पर फैक्ट्री मालिक नहीं था, जिसके कारण कागजात नहीं दिखाए जा सके। आबकारी एवं कराधान (जीएसटी) तथा नगर परिषद ने नोटिस जारी कर मालिक को 13 जनवरी तक अपने दस्तावेज प्रस्तुत करने के आदेश दिए।

दस्तावेजों की जांच के बाद आगे की कार्रवाई

सीएम फ्लाइंग डीएसपी रविंद्र कुमार ने बताया कि भिवानी रोड पर फैक्ट्री बिना सीएलयू, एनओसी के चलने की सूचना मिली थी। मालिक माैके पर नहीं मिला, जिसके चलते संबंधित विभागों ने नोटिस जारी कर दस्तावेज मांगे हैं। दस्तावेजों की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सूचना मिली थी कि फैक्ट्री बिना एनओसी और अन्य दस्तावेजों के नियमों को ताक पर रखकर चलाई जा रही है। जिसके तहत ये कार्रवाई की गई। दस्तावेज आने के बाद ही सच सामने आ पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.