Move to Jagran APP

लॉकडाउन में घर से बाहर निकलने वालों को लौटना होगा बैरंग, सिविल डिफेंस ने अंबाला में संभाला मोर्चा

अंबाला में लॉकडाउन के बावजूद लोग गंभीर नहीं है। कोरेाना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बावजूद लोग बाहर निकल रहे हैं। अब ऐसे में अंबाला में सिविल डिफेंस के वालंटियर ने जिम्‍मेदारी संभाली है और बेवजह बाहर निकलने वालों को वापस भेज रहे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 01:11 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 01:11 PM (IST)
लॉकडाउन में घर से बाहर निकलने वालों को लौटना होगा बैरंग, सिविल डिफेंस ने अंबाला में संभाला मोर्चा
लॉकडाउन के बावजूद बाहन निकल रहे लोगों को जागरूक करते वालंटियर।

अंबाला, जेएनएन। अंबाला में लॉकडाउन में भी लोग बेवजह घरों से बाहर आ रहे हैं। बार-बार प्रशासन द्वारा अपील व सख्ती करने के बाद भी लोग नहीं मान रहे। ऐसे में सिविल डिफेंस वॉलंटियर आगे आए। इन वालंटियर्स की टीम का गठन डीसी के नेतृत्व में किया गया है। 

loksabha election banner

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जिलाभर में करीब दो सौ वालंटियर्स हैं जो अलग-अलग नाकों पर खड़े होकर अपनी सेवाएं रहे। ये वालंटियर उन लोगों को हाथ जोड़कर अपील कर रहे जो लोग लॉकडाउन में भी बेवजह घरों से निकल बाहर आ रहे। इतना ही नहीं इन वालंटियर्स के साथ पुलिस कर्मी भी तैनात हैं जो आने जाने वालों को जागरूक कर रहे। सिविल डिफेंस के वालंटियर सिटी के चौक-चौराहों पर नहीं, बल्कि अस्पताल व वैक्सीन सेंटरों पर अपनी सेवा दे रहे हैं। इन युवाओं का ग्रुप सिविल डिफेंस के डिप्टी चीफ वार्डन अक्षत सिकरी की देखरेख में कार्य कर रहा है। इन युवाओं में ज्यादातर युवा पढ़ाई करने वाले हैं, जबकि कई नौकरीपेशा भी हैं। इतना ही नहीं लोग इन युवाओं के कार्य को खूब सराह भी रहे हैं। 

अस्पताल व वैक्सीन सेंटरों में भी दे रहे सेवा

इतना ही नहीं सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स कई दिनों से सिटी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ चौक पर युवा अपनी सेवाएं दे रहे हैं। युवा बिना मास्क वालों को कोरोना के बारे में जागरूक करते हुए मास्क दे रहे हैं, साथ ही बिना किसी कारण घर से बाहर आने वालों को वापस भेजा जा रहा है। युवा वैक्सीन लगवाने के लिए आ रहे लोगों को सेंटर के बारे में जानकारी भी दे रहे हैं और उनको जागरूक भी किया जा रहा है। युवाओं के मुताबिक कई युवा सुबह 11 से दोपहर एक और शाम को पांच से सात बजे तक चौक पर ड्यूटी देते हैं और अन्य युवा अस्पताल, वैक्सीन सेंटरों पर सेवा करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.