Move to Jagran APP

शहर के पार्क होंगे जगमग, 100 नई टावर लाइट व 280 लाइटों को किया जाएगा रिपेयर

जागरण संवाददाता पानीपत शहर के पार्कों को अब जगमग किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम ने खास

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 11:44 PM (IST)
शहर के पार्क होंगे जगमग, 100 नई टावर लाइट व 280 लाइटों को किया जाएगा रिपेयर
शहर के पार्क होंगे जगमग, 100 नई टावर लाइट व 280 लाइटों को किया जाएगा रिपेयर

जागरण संवाददाता, पानीपत :

loksabha election banner

शहर के पार्कों को अब जगमग किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम ने खास प्लान तैयार किया है। इसमें पार्कों में खराब हुई 280 लाइट में नई टावर लाइटें लगाई जाएंगी और पुरानी को उतारा जाएगा। इसके लिए 35 लाख रुपये का बजट तैयार किया है। इसके साथ ही शहर के पार्कों में 100 नई टावर लाइट व दो हजार नई स्ट्रीट लाइट के लिए प्लान बनाकर मुख्यालय परमिशन के लिए भेजा गया है।

शहर के अधिकतर पार्कों की लाइट खराब हो चुकी है या फिर लाइटें है ही नहीं। अब सभी पार्कों के हालात सुधरने वाले है। इसके लिए पार्कों को जगमग करने के लिए नगर निगम ने जो प्लान तैयार किया है। इसकी मंजूरी के लिए फाइल को हेडक्वार्टर पंचकूला भेजा गया है। इसकी मंजूरी के लिए खुद विधायक प्रमोद विज अपने कोटे से प्रोजेक्ट को मंजूरी दिलवाने के प्रयास में है। अगर जल्द ही शहर के पार्कों में लाइटों की समस्या हल हो जाती है तो लोग रात के समय भी पार्कों में अच्छे से सैर कर पाएंगे। इसके लिए जनवरी तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

रात के समय सैर करने में होती है परेशानी

शहर का बड़ा ग्रीन पार्क जो सेक्टर 12 में स्थित में स्थित है। इस पार्क में 125 के करीबन लाइट खराब पड़ी है। जैसे ही टेंडर लगता है तो सबसे पहले इसी पार्क की लाइटों को बदला जाएगा।

100 नई टावर लाइट बढ़ाएगी शहर की पार्कों की शान

शहर के पार्कों में 100 नई टावर लाइट लगाई जानी है। अलग-अलग पार्कों में टावर लाइट लगने के बाद पूरे पार्क में लाइट की व्यवस्था होगी। यह लाइट विधायक व सांसद कोटे से लगाई जाएगी। इसके लिए पहले भी प्लान तैयार किया गया था। लेकिन उस समय प्लान सिरे नहीं चढ़ा था। अब यह प्लान सिरे चढ़ चुका है।

दो हजार लाइटों आएगा फीटिग का सामान

शहर के पार्कों के लिए दो हजार लाइट आई हुई। इसकी फीटिग का सामान के लिए भी मुख्यालय में मंजूरी मांगी गई है। जैसे ही प्रोजेक्ट को मंजूरी मिलती है तो इसके बाद एस्टीमेट बजट बनाकर भेजा जाएगा। इसके बाद शहर के प्रत्येक पार्क जगमग हो जाएंगे।

वर्जन पार्कों में लाइट की सख्त आवश्यकता

वार्ड 14 की पार्षद शकुंतला गर्ग ने जागरण से बातचीत में बताया कि वार्ड में 18 पार्क आते है। जिसमें इंडस्ट्रियल एरिया में छह पार्क आते है। सभी पार्क वीआइपी क्षेत्र में आते है। इन पार्कों में लाइट की सख्त जरूरत हैं। विधायक प्रमोद विज को लाइट लगवाने की मांग की है। इसमें बड़े पार्कों में दो टावर लाइट व छोटे पार्कों में एक टावर लाइट लगाने की मांग है।

---------------

मुख्यालय गया भेजा गया है प्लान

नगर निगम जेई गौरव ने जागरण से बातचीत में बताया कि पार्कों में खराब लाइट बदलने व 100 नई टावर लाइट लगाने के लिए प्रोजेक्ट बनाकर मुख्यालय भेजा गया है। जल्द ही मंजूरी मिलने की उम्मीद है। ्


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.