Move to Jagran APP

अमेरिका जाने के लिए हाथ में आया वीजा और टिकट, एयरपोर्ट पर इस वजह से टूटा सपना

अमेरिका जाने की हसरत जब पूरी होने को थी, तो कुछ ऐसा हुआ कि उसका सपना टूट गया। हाथ में टिकट और वीजा था, लेकिन वह जा नहीं सका। आखिर क्यों रुक गए उसके कदम...।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 03:51 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 06:33 PM (IST)
अमेरिका जाने के लिए हाथ में आया वीजा और टिकट, एयरपोर्ट पर इस वजह से टूटा सपना
अमेरिका जाने के लिए हाथ में आया वीजा और टिकट, एयरपोर्ट पर इस वजह से टूटा सपना

जेएनएन, पानीपत/यमुनानगर : सपना था कि विदेश जाऊंगा। अमेरिका में खूब पैसे कमाऊंगा। 15 लाख रुपये देकर वीजा बनवाया और टिकट भी हासिल कर लिया। लेकिन जब एयरपोर्ट पहुंचा तो उसका सपना चूर-चूर हो गया। आखिर ऐसा क्या हुआ था उसके साथ। पढि़ए ये खबर।

loksabha election banner

विदेश भेजने के नाम पर यमुनानगर के  जगाधरी वर्कशॉप निवासी वरुण शर्मा से 15 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। कोरियर से भेजा गया टिकट व वीजा भी फर्जी निकला। मामले में पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित तिलकनगर दिल्ली निवासी डैनी पर केस दर्ज कर लिया है।

विदेश भेजने का काम करता है डैनी

वरुण ने बताया कि तिलकनगर दिल्ली निवासी डैनी विदेश भेजने का कार्य करता है। उससे संपर्क हुआ, तो अमेरिका जाने के लिए वीजा व टिकट तैयार कराने की बात हुई। इसके लिए डैनी ने 15 लाख रुपये मांगे। डैनी को अलग-अलग किस्तों में यह रकम दी गई।

passport fraud

एयरपोर्ट में सामने आई हकीकत

उसे टिकट व वीजा कोरियर से भेजा गया। टिकट व वीजा लेकर जब वह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा, तो पता लगा कि डैनी ने जो कागजात भेजे हैं, वह नकली हैं। इसके तुरंत बाद डैनी को फोन किया गया, लेकिन उसने कॉल रिसीव नहीं की। मामले में अब पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने जांच की। इसके बाद आरोपित पर केस दर्ज कर लिया गया है।

झांसा देकर गल्ले से चुराये 4500 रुपये

एक युवक पानीपत के मॉडल टाउन की गोल मार्केट स्थित सेनेटरी की दुकान के मालिक को सामान दिखाने का झांसा देकर गल्ले से 4500 रुपये चुराकर अपने साथी की बाइक पर बैठकर फरार हो गया। मॉडल टाउन की गोल मार्केट के योगेश माकन ने बताया कि उसकी सेनेटरी की दुकान है। शनिवार शाम 5:28 बजे वह दुकान पर बैठा था। तभी बाइक पर सवार दो युवक आए। उनमें से एक युवक  दुकान के अंदर आकर बोला कि सेनेटरी का सामान दिखाओ। वह सामान दिखाने लगा तो युवक ने गल्ले से 4500 रुपये चुराए और अपने साथी के साथ बाइक पर बैठकर भाग गया। उसने शोर मचाया। जब तक आसपास के लोग आए, तब तक युवक जा चुके थे। मॉडल टाउन चौकी प्रभारी अतर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया है। चोरों की तलाश की जा रही है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.