Move to Jagran APP

ओएलएक्स पर सामान बेचना पड़ा महंगा, क्यू आर कोड स्कैन करा ठग लिए 99 हजार रुपये

ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढते जा रहे हैं। यमुनानगर में ओएलएक्‍स पर सामान बेचना एक युवती को महंगा पड़ गया। ठग ने क्‍यू आर कोड स्‍कैन कराकर 99 हजार रुपये ठग लिए। युवती की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 05:43 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 05:43 PM (IST)
ओएलएक्स पर सामान बेचना पड़ा महंगा, क्यू आर कोड स्कैन करा ठग लिए 99 हजार रुपये
ठग ने क्‍यू आर कोड स्‍कैन कराकर 99 हजार रुपये ठग लिए।

पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। ओएलएक्स पर वॉशिंग मशीन बेचना युवती को महंगा पड़ गया। मशीन खरीदने के बहाने अजयपाल नाम के व्यक्ति ने उससे क्यू आर कोड स्कैन कराया। जिसे स्कैन करते ही युवती के खाते से 98 हजार 985 रुपये साफ हो गए। अब आरोपित यह पैसे वापस नहीं कर रहा है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया। 

loksabha election banner

चिट्टा मंदिर रोड निवासी शिवा शर्मा ने ओएलएक्स पर मशीन बेचने का एड दिया था।  जिसे खरीदने के लिए उनके पास अजय पाल नाम के व्यक्ति ने संपर्क किया। उसने खुद को आर्मी में बताया और आधार कार्ड व कैंटीन कार्ड की फोटोकॉपी प्रूफ के तौर पर भेजी। मशीन खरीदने के लिए उसने ऑनलाइन पेमेंट करने की बात कही। पहले पांच रुपये खाते में भेजे। फिर उसने वाट््सएप पर क्यू आर कोड भेजकर स्कैन करने के लिए कहा। कई क्यू आर कोड भेजे। उनके स्कैन करते ही उनके एसबीआइ खाते से  98985 रुपये कट गए। जब मोबाइल पर पैसे कटने के मैसेज आने लगे, तो आरोपित से बात की, तो उसने पैसे वापस भेजने का आश्वासन दिया। अब वह न तो कॉल रिसीव कर रहा है और न ही पैसे वापस भेज रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.