Move to Jagran APP

फौजी बता ठग जीत रहे विश्‍वास, लिंक भेज इस तरह कर रहे ऑनलाइन ठगी

पानीपत में फौजी बताकर ठग ने शोरूम मालिक से ऑनलाइन 38 हजार रुपये ठग लिए। ठग ने बहन की शादी के लिए फर्नीचर खरीदने का झांसा दिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 08:09 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 08:09 PM (IST)
फौजी बता ठग जीत रहे विश्‍वास, लिंक भेज इस तरह कर रहे ऑनलाइन ठगी
फौजी बता ठग जीत रहे विश्‍वास, लिंक भेज इस तरह कर रहे ऑनलाइन ठगी

पानीपत, जेएनएन। फौजी बताकर बहन की शादी के लिए फर्नीचर खरीदने का झांसा देकर ठग ने रेलवे रोड स्थित पानीपत फर्नीचर शोरूम के मालिक से ऑनलाइन 38000 रुपये की ठगी कर ली। दरअसल, लॉकडाउन में ढील मिलते ही दुकानें व शोरूम खुल गए हैं। ऑनलाइन ठगों ने दुकानदारों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। 

loksabha election banner

पानीपत फर्नीचर शोरूम के मालिक अंसल सुंशात सिटी के धीरज बतरा ने बताया कि उनका सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में खाता है। सोमवार दोपहर डेढ़ बजे उसे एक व्यक्ति ने कॉल कर बताया कि वह उदयवीर शर्मा है। इंडियन आर्मी में है और अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ड्यूटी है। बहन की शादी है और फर्नीचर की जरूरत है। फर्नीचर के फोटो वाट्एसएप भेज दें। 

उन्होंने डबल बेड, सोफा व गद्दों की फोटो भेज दी।  इनकी कीमत 32 हजार रुपये बताई। कथित फौजी ने बताया कि 21 मई को फर्नीचर ले जाएगा। आर्मी का नियम है कि रुपये मशीन से खाते में डाले जाते हैं। अपने मैनेजर से बात करवाता है। दूसरे व्यक्ति ने उसका अकाउंट नंबर लिया और खाते में दस रुपये डाल दिए। 

लिंक भेज क्लिक करने को कहा

ठग ने कहा कि वे लिंक भेज रहा है। इस पर क्लिक कर देना। उसने लिंक पर क्लिक किया तो खाते से 20 हजार रुपये कट गए। इसी तरह से 10 हजार, 5000 और 3000 रुपये कटने वाले ङ्क्षलक भेजे। उनके खाते से 38 हजार रुपये निकाल लिए। उसने कस्टमर केयर पर कॉल करके खाते बंद कराया। उनके 42 हजार रुपये बच गए। ठग ने फौजी की फोटो लगाकर फर्जी आइडी बना रखी है। थाना शहर पुलिस ने मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है। 

ठग पीडि़त को कॉल कर कह रहा है 24 घंटे में खाते वापस आ जाएंगे

पीडि़त धीरज बतरा ने बताया कि वह हर रोज आठ से दस लोगों को ऑनलाइन फर्नीचर बेचते हैं। उन्हें ये शक नहीं हुआ है कि कॉल करने वाला व्यक्ति फौजी नहीं, बल्कि ठग है। ठग ने उन्हें बातों में उलझा लिया और ठगी कर ली। ठग का मोबाइल फोन चालू है। वह बार-बार कॉल करके कह रहा है कि 24 घंटे में उनके खाते में 38 हजार रुपये डलवा देगा। पुलिस को शिकायत मत देना। 

ये हो चुके हैं ठगी के मामले 

- 23 अक्टूबर को रिफाइनरी के प्रोडक्शन मैनेजर एनआर वर्मा को फौजी बने ठग ने ट्रैक्टर बेचने का झांसा देकर दो लाख रुपये की ठगी की।

-25 दिसंबर को भारत नगर के अभिषेक पांचाल से ओएलएक्स पर साइकिल खरीदने का झांसा देकर 21200 रुपये की ठगी कर ली। 

-29 दिसंबर को फौजी बता ओएलएक्स पर कार बेचने की पोस्ट डालकर बंसी कॉलोनी के सुरेंद्र रोहिला से 34145 रुपये की ठगी कर ली।

ये भी पढ़ें : बड़ा पर्दाफाश, हिस्सेदार ही निकला सील गोदाम से शराब चोरी का सरगना, सिपाही सहित छह गिरफ्तार




ये भी पढ़ें : मां की ममता, 11 साल की बेटी Coronavirus पॉजिटिव, मां ने COVID-19 अस्‍पताल के बाहर डाला डेरा



ये भी पढ़ें : International Nurses Day 2020 घर और ड्यूटी के बीच तालमेल, परिवार की जिम्मेदारी के साथ बखूभी निभा रहीं फर्ज



ये भी पढ़ें : मुंबई से जींद पहुंचा कोरियर ब्‍वॉय, कोरोना पॉजिटिव निकला तो स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के उड़े होश



ये भी पढ़ें : सीवर में उतरे पांच मजदूर जहरीली गैस से फंसे, बचाने उतरे मिस्‍त्री की मौत



पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.