Move to Jagran APP

Harish Sharma Suicide Case: पूर्व पार्षद हरीश शर्मा मामले में पानीपत एसपी पर केस दर्ज, जानिए शुरू से अब तक क्‍या-क्‍या हुआ

दीपावली की रात एसआइ बलजीत और एएसआइ महावीर सिंह ने एक पटाखे स्टाल पर छापा मारा। पुलिस ने हरीश शर्मा अंजली शर्मा सहित दस लोगों पर केस दर्ज कर लिया। तनाव में हरीश शर्मा ने जान दे दी। एसपी पर केस दर्ज हो गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 12:15 PM (IST)
Harish Sharma Suicide Case: पूर्व पार्षद हरीश शर्मा मामले में पानीपत एसपी पर केस दर्ज, जानिए शुरू से अब तक क्‍या-क्‍या हुआ
विलाप करतीं पार्षद अंजली शर्मा। मृतक हरीश शर्मा का फाइल फोटो।

पानीपत, जेएनएन।  पानीपत में पूर्व पार्षद हरीश शर्मा की मौत ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। दीवाली में पटाखा बिक्री के विवाद के बाद अचानक नहर में कूदने की सूचना ने राजनीतिक से लेकर प्रशासनिक गलियारों में खलबली मचा दी। उनका शव मिल चुका है। उनका अंतिम संस्‍कार कर दिया गया। वहीं, इस मामले में पानीपत की एसपी मनीषा चौधरी पर केस दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner
  • विधायक प्रमोद विज ने भी उनके शव को कंधा दिया।
  • अंतिम यात्रा में हजारों की संख्‍या में लोग मौजूद रहे।
  • इस दौरान लोगों ने हरीश शर्मा अमर रहे के नारे लगाए।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व पार्षद हरीश शर्मा का शव 75 घंटे बाद सोनीपत में खुबड़ू झाल के पास मिल गया। रविवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे हरीश के भाई सतीश ने एक शव को देखा। सोनीपत में पोस्टमार्टम के बाद शव पानीपत लाया गया तो यहां स्वजनों के साथ हरीश के समर्थकों ने नेशनल हाईवे पर शाम पांच बजे जाम लगा दिया। ऐसा पहली बार हुआ कि फ्लाईओवर के नीचे और फ्लाईओवर के ऊपर भी लोगों ने एकसाथ धरना दे दिया। जाम खुलता न देख डीएसपी गोरखपाल लोगों के बीच पहुंचे।

इससे पहले धरनास्थल पर डीएसपी गोरखपाल राणा लोगों के बीच पहुंचे और कहा कि थाना शहर पुलिस ने पुलिस के एक उच्चाधिकारी, तहसील कैंप चौकी के तत्कालीन इंचार्ज बलजीत सिंह, एएसआइ महावीर, यूट्यूब पत्रकार कुलवंत सिंह और विक्की बत्र पर आत्महत्या के लिए उकसाने सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। हरीश शर्मा की पार्षद पुत्री अंजली सहित जितने भी लोगों पर केस दर्ज है, उसे रद किया जाएगा।

harish sharma dead body

मामला काबू में आता न देख करनाल की पुलिस को भी पानीपत बुला लिया गया है। करनाल के एसपी गंगाराम पूनिया ने फोन पर अंजली शर्मा की आइजी भारती अरोड़ा से बात कराई। अंजली ने रोते हुए कहा, मैंने अपने पापा को खोया है। दो पलाकारों के साथ जितने भी पुलिसकर्मी इस मामले में शामिल थे, उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए। करीब डेढ़ मिनट तक आइजी से अंजली की बात हुई। वहीं, धरने के करीब एक घंटे बाद रोहतक से सांसद डा. अरविंद शर्मा मौके पर पहुंचे।

ये मिला आश्वासन

- परिवार को एक-एक नौकरी दी जाएगी

-पूर्व पार्षद हरीश शर्मा और राशन डिपो एसोसिएशन के पूर्व प्रधान राजेश शर्मा के परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

-19 नवंबर को अंजली शर्मा ने एसआइटी को जो शिकायत दी थी, उसी पर कार्रवाई की जाएगी। इसमें अंजली ने एसपी मनीषा चौधरी, तत्कालीन चौकी प्रभारी बलजीत सिंह, इएसआइ महाबीर, यू ट्यूब चैनल के दो पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

-अंजली शर्मा को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

-15 नवंबर को पटाखे बेचने के विवाद के बाद पूर्व पार्षद हरीश शर्मा, अंजली शर्मा सहित 10 लोग नामजद व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस मामले को रद किया जाएगा।

- सप्लीमेंटरी बयान दर्ज कर डीएसपी और सीआइए के खिलाफ भी केस दर्ज होगा

इन पर एफआइआर क्यों

1- पुलिस के उच्च अधिकारी : अभी नाम नहीं। इसी अधिकारी की शह पर तत्कालीन चौकी इंचार्ज बलजीत का दुस्साहस बढ़ा। हरीश और उनके परिवार को तंग किया।

2- बलजीत सिंह : तहसील कैंप चौकी के तत्कालीन इंचार्ज। इसी ने शिकायत देकर हरीश, अंजली सहित दस लोगों पर 11 धाराओं में केस दर्ज किया। फिर गिरफ्तारी के लिए दबाव बनाया। आखिरकार हरीश ने तनाव में आकर आत्महत्या कर ली।

3- महाबीर सिंह : इएसआइ हैं। बलजीत सिंह के साथ मिलकर केस दर्ज कराया।

4, 5 - कुलवंत सिंह, विक्की बत्रा : आरोप है कि इन्होंने ऐसी रिपोर्टिंग की, जिससे हरीश शर्मा दबाव में आ गए। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी।

harish sharma

अंतिम यात्रा में कंधा देते विधायक प्रमोद विज।

harish sharma

अंतिम यात्रा में पहुंची हजारों की भीड़।

harish sharma

अंतिम दर्शन को श्‍मशान घाट में पहुंचे लोग।

क्या है मामला

दीवाली की रात तहसील कैंप में एसआइ बलजीत और एएसआइ महावीर सिंह ने एक पटाखा स्टाल पर छापा मारा। पटाखे उठाने लगे तो हरीश शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि पटाखे मेरे हैं। पुलिस ने वीडियो रिकार्डिंग कर ली। थोड़ी देर बाद पार्षद अंजली शर्मा पहुंचीं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनके साथ दुव्र्यवहार किया। अंजली ने लिखित में शिकायत भी दी। पुलिस ने इस पर कार्रवाई करने की बजाय, हरीश शर्मा, अंजली शर्मा सहित दस लोगों पर पटाखे बेचने, पुलिस की वर्दी फाडऩे, छीनाझपटी करने सहित 11 धाराओं में केस दर्ज कर लिया। हरीश शर्मा ने विधायक, सांसद से लेकर गृहमंत्री अनिल विज तक गुहार लगाई। अनिल विज ने एसपी मनीषा को फोन पर कह दिया कि इस मामले को एक दिन में खत्म करें। हरीश उनका कार्यकर्ता है। इसके बावजूद तहसील कैंप चौकी पुलिस ने हरीश के घर के बाहर लगातार दबिश दी। इसी तनाव में हरीश शर्मा ने नहर में छलांग दी। उनको बचाने के प्रयास में नहर में कूदे दोस्त राजेश शर्मा भी डूब गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.