Move to Jagran APP

Kisan Andolan: भाकियू के प्रमुख नेता सहित 50 पर केस, इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ बयानबाजी का किया था Video Viral

यमुनानगर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम में हुडदंगबाजी करने वाले किसानों पर पुलिस ने सख्‍ती शुरू कर दी है। भारतीय किसान यूनियन के डायरेक्टर सहित 50 पर केस दर्ज कर लिया गया है। और इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ वीडियो वायरल करने पर भी सख्‍ती की जा रही।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 11:46 AM (IST)
Kisan Andolan: भाकियू के प्रमुख नेता सहित 50 पर केस, इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ बयानबाजी का किया था Video Viral
भारतीय किसान यूनियन के डायरेक्टर सहित 50 पर केस।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ बयानबाजी करने व बीजेपी के कार्यक्रम में हुडदंगबाजी करने वाले किसानों पर पुलिस ने सख्ती करनी शुरू कर दी है। इन किसानों पर केस दर्ज किए जा रहे हैं। पहले हाईवे जाम करने के आरोप में किसानों पर केस दर्ज हुए। अब रविवार को माया पैलेस के बाहर बीजेपी के कार्यक्रम में हंगामा करने के आरोप में भाकियू के डायरेक्टर मनदीप रोड छप्पर समेत 50 किसानों पर केस दर्ज हुआ है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, किसान नेता मनदीप रोड छप्पर का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें वह युवाओं काे भड़काऊ भाषण दे रहा है। जिसमें वह कह रहा है कि करनाल में किसानों पर जो लाठीचार्ज हुआ है। उसका बीजेपी के नेताओं से बदला लेना है। तेजली स्टेडियम व माया पैलेस में बीजेपी के नेताओं का प्रोग्राम है। बीजेपी नेताओं के कपड़े फाड़कर सबक सिखाना है। इसके बाद माया पैलेस पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। जहां पर मनदीप रोड छप्पर चढूनी गुट खंडवा निवासी रविंद्र उर्फ काला, तेजली निवासी प्रवीण, सुढल निवासी कृष्ण, टोपरा निवासी ईश्वर, विक्रम, संजीव, साहब सिंह गुर्जर, गूंदियाना निवासी पप्पल समेत 40-50 अन्य साथियों के साथ आया। वहां पर बीजेपी के कार्यक्रम में बाधा डालने की कोशिश करते हुए हुडदंगबाजी की।

गेट पर खड़े मनदीप सिंह व इसके साथियों का उग्र रूप देखकर माया पैलेस के अंदर मौजूद बीजेपी के कार्यकर्ताओं को जान बचाने के लिए दीवारों व छतों से कूदना पड़ा। यदि कार्यकर्ता यहां से नहीं निकलते, तो मनदीप व अन्य उनके साथ कोई भी अनहोनी कर सकते थे।

किसानों ने फूंका था पुतला

करनाल में लाठीचार्ज के विरोध में भाकियू कार्यकर्ता रविवार को माया पैलेस के बाहर एकत्र हुए थे। यहां पर किसानों ने प्रदर्शन किया और पुतला फूंका। इस दौरान माया पैलेस के अंदर मौजूद बीजेपी पूर्वांचल प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के साथ भी धक्का मुक्की की कोशिश की गई थी। किसी तरह से पुलिस ने किसानों को अंदर घुसने से रोका था। बाहर खड़े किसानों ने बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.