Move to Jagran APP

तारकोल कारोबारी ने किया 85 लाख का फर्जीवाड़ा

सेंट्रल जीएसटी की स्थानीय व पंचकूला टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की। टीम जाटल रोड पर तारकोल कारोबारी से जुड़ी फर्मो पर छापेमारी कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 06:04 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 06:04 AM (IST)
तारकोल कारोबारी ने किया 85 लाख का फर्जीवाड़ा
तारकोल कारोबारी ने किया 85 लाख का फर्जीवाड़ा

जागरण संवाददाता, पानीपत : अमर भवन चौक स्थित हन्नी कठपाल की नेशनल पेट्रोलियम फर्म पर की गई सेंट्रल जीएसटी की छापेमारी में 85 लाख रुपये का फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। शुक्रवार दोपहर दो बजे शनिवार सुबह 5 बजे तक चली छापेमारी में तारकोल कारोबारी हन्नी कठपाल ने टैक्स भरने की स्वीकृति दे दी। उन्होंने 35 लाख की पहली किस्त भी जमा कर दी। टैक्स भरने से उनको गिरफ्तारी से राहत मिल गई। सेंट्रल जीएसटी की स्थानीय व पंचकूला टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की। टीम जाटल रोड पर तारकोल कारोबारी से जुड़ी फर्मो पर छापेमारी कर रही है। काठपाल का गुरुग्राम में भी तारकोल का कारोबार है। पानीपत में भी अमर भवन चौक पर राज टेक्सटाइल की दुकान के ऊपर पहली मंजिल पर उन्होंने कार्यालय खोला हुआ है। हन्नी ने मोहित बठला की फर्मो से भी लेनदेन किया है।

loksabha election banner

मोहित बठला को सेंट्रल जीएसटी की टीम ने जीएसटी फर्जीवाड़े में गिरफ्तार किया हुआ है। सात जनवरी तक उसे हिरासत में लिया गया था। फिलहाल हिरासत अवधि बढ़ा दी गई है। केंद्रीय जीएसटी के अधिकारियों ने बताया कि मोहित बठला के मामले की फाइल भी अब पंचकूला शिफ्ट कर दी गई है। पंचकूला से ही इस मामले में कार्रवाई चल रही है। हन्नी कठपाल के खिलाफ भी छापेमारी पंचकूला की टीम ने की है। अभी इस मामले से जुड़ी अन्य फर्मो की भी अधिकारी स्तर पर जांच चल रही है।

सीजीएसटी की 15 दिनों में दूसरी बड़ी कार्रवाई

पंचकूला पानीपत सीजीएसटी की 15 दिनों में दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इस कार्रवाई से जीएसटी फर्जीवाड़े में शामिल फर्मो की परेशानी बढ़ गई है। सीजीएसटी फर्जीवाड़े में शामिल फर्मो की तलाश में जुटी हुई है। टीम ने 24-25 दिसंबर को जाटल रोड स्थित तारकोल व्यापारी मोहित बठला की फर्म पर छापेमारी की थी। उनपर 105 करोड़ की फर्जी बिलिग और सवा 19 करोड़ रुपये जीएसटी चोरी का आरोप है। टैक्स नहीं भरने पर मोहित बठला को सीजीएसटी ने की टीम में कस्टडी में लिया हुआ है। सीजीएसटी की छापेमारी में शामिल अधिकारी दीपक वर्मा ने बताया कि कारोबारी ने 35 लाख रुपये टैक्स की पहली किस्त भर दी है। उसकी गिरफ्तारी नहीं की गई है। मोहित बठला की कस्टडी बढ़ाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.