Move to Jagran APP

सीडब्ल्यूई के विदेशी रेसलरों ने दर्शकों को ललकारा, ये रेसलिंग या देसी अखाड़ा

सीडब्ल्यूई की ओर से हुई रेसलिंग में मनोरंजन भी देखने का मिला और विवाद भी। रेसलिंग के बीच कुछ ऐसा हुआ कि विदेशी रेसलर दर्शकों के बीच पहुंच गए। जानिए आखिर क्या थी वजह।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 06:04 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 11:27 AM (IST)
सीडब्ल्यूई के विदेशी रेसलरों ने दर्शकों को ललकारा, ये रेसलिंग या देसी अखाड़ा
सीडब्ल्यूई के विदेशी रेसलरों ने दर्शकों को ललकारा, ये रेसलिंग या देसी अखाड़ा

जेएनएन, अंबाला/पानीपत: रेसलिंग तो बहुत देखी होंगी, लेकिन इसकी बात ही कुछ और थी। थोड़ा एंटरटेनमेंट था तो थोड़ा विवाद। कुछ देर में हालात इस कदर बिगड़ गए कि विदेशी रेसलर दर्शकों के बीच पहुंच गए। जानने के लिए पढि़ए दैनिक जागरण की ये खबर।

loksabha election banner

सीडब्ल्यूई की ओर से आयोजित फाइट में कोई भी देसी रेसलर विदेशी पहलवानों के आगे टिक नहीं सका। विदेशी रेसलरों से इंडियन रेसलरों को पिटते देख दर्शकों ने रिंग में ही विदेशी पहलवानों पर पत्थर और खाली बोतलें फेंकना शुरू कर दिया। इससे खफा विदेशी रेसलर दर्शकों के बीच पहुंच गए और दर्शकों को रिंग में आकर लडऩे के लिए ललकारा। 

खचाखच भरा रहा स्टेडियम
पूरा राजीव गांधी खेल स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था वहीं रिंग के पास बिछाई गई 5 हजार कुर्सियों में से एक भी कुर्सी खाली नहीं थी। सभी दर्शक खड़े होकर मैच का लुत्फ उठाते हुए नजर आए। 

 cwe wrestling

दर्शकाें की भीड़ और रिंग की तरफ जाते रेसलर।

भीड़ देखते हुए समय से पहले शुरू हुए मुकाबले
रेसलिंग के मुकाबले शेड्यूल के मुताबिक शाम सात बजे शुरू होने थे लेकिन भीड़ को देखते हुए मुकाबले सवा छह बजे से ही शुरू कर दिए गए थे। रात करीब पौने 10 बजे खेल के समापन की घोषणा की गई। 

 audience

दर्शकों को रिंग में आने के लिए ललकारते विदेशी रेसलर।

दर्शकों को लडऩे को ललकारा
शाम करीब सात बजकर 08 मिनट से 7 बजकर 21 मिनट तक क्रिम्बसन- ब्रॉडी स्टील की जोड़ी ने हरमन-जॉनसन की जोड़ी को चित कर दिया। इसी से दर्शक गुस्सा गए और उन्होंने बोतल व पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। इससे पहले भी हुए एक मुकाबले में ऐसा ही हुआ। इस पर क्रिम्बसन और ब्रॉडी स्टील ने दर्शकों को लडऩे के लिए ललकारा। मंच से भी कई बार दर्शकों से ऐसा नहीं करने का अनुरोध किया गया लेकिन उन पर कोई असर नहीं हुआ। 

rakhi and sapna

न चले राखी के ठुमके न पहुंची सपना चौधरी
राजीव गांधी खेल स्टेडियम में हुई सीडब्ल्यूई की फाइट में न तो दर्शकों को राखी सावंत के ठुमके देखने को मिले न सपना चौधरी का जलवा। राखी सावंत अंबाला में होते हुए भी मैदान तक नहीं पहुंच सकी वहीं सपना चौधरी अंबाला ही नहीं आई। अलबत्ता राखी और सपना के चहेतों को के हाथ सिवाए मायूसी के कुछ नहीं लगा। 

 arshi khan

डांस परफार्मेंस देतीं बिग बॉस फेम अरसी खान।

बिग बॉस फेम अर्शी खान के ठुमकों पर झूमे दर्शक
सीडब्ल्यूई की रेसलिंग का रोमांच देखने के लिए पहुंचे हजारों दर्शकों के बीच मनोरंजन का भी खूब तड़का लगाया गया। बिग बॉस फेम अर्शी खान फिल्मी गीतों की धुनों पर थिरकते हुए मंच से रेसलिंग रिंग तक पहुंची। रिंग के बीच लैला हो लैला हर कोई चाहे मुझसे मिलना अकेला व टिप टिप बरसा पानी जैसे गीतों पर अरसी खान ने खूब ठुमके लगाए। अरसी खान को नाचता देखने के लिए दर्शक कुर्सियों के ऊपर चढ़ आए थे। हर कोई इन लम्हों को अपने मोबाइल कैमरों में कैद कर लेना चाहता था।  

wrestling

रेसलर को उठाए महिला रेसलर।

महिला फाइटर ने भी दिखाया दम
इस दौरान महिलाओं की भी फाइट थी। फाइट के दौरान एक दूसरे रेसलर को महिलाअों ने रिंग पर जमकर पीटा। कई बार माहौल गहमाहमी का रहा। रेफरी को बीच बचाव के लिए फाइट को भी बीच में रोकना पड़ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.