कोरोना महामारी के बीच बढ़ी दवाओं की कालाबाजारी, अंबाला में सामने आया ये केस

हरियाणा के अंबाला में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दवा की कालाबाजारी भी तेज। एक साथ चौबीस रेमडेसिविर के इंजेक्शन लेकर जाना कर रहा है कालाबाजारी की ओर इशारा। रेमडेसिविर के अलावा एक्टेमरा इंजेक्शन भी मुश्किल से मिल रहा।

Anurag ShuklaPublish: Thu, 22 Apr 2021 05:07 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 05:07 PM (IST)
कोरोना महामारी के बीच बढ़ी दवाओं की कालाबाजारी, अंबाला में सामने आया ये केस

अंबाला, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दवाओं की कालाबाजारी सामने आने लगी है। एक ओर जहां रेमडेसिविर के 24 इंजेक्शन के साथ चार लोगों को पकड़ा गया है, वहीं एक्टेमरा इंजेक्शन की भी शार्टेज सामने आ रही है। अब पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती है कि आने वाले दिनों में ऐसी दवाओं की कालाबाजारी रोक जाए। उधर, स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि नागरिक अस्पतालों में रेमडेसिविर के इंजेक्शन पर्याप्त मात्रा में हैं। दूसरी ओर एक राज्य से दूसरे राज्य में रेमडेसिविर दवा की सप्लाई पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के लिए सिरदर्द बन सकती है।

उल्लेखनीय है कि अंबाला कैंट में रेमडेसिविर के चौबीस इंजेक्शन के साथ पुलिस ने चार लोगों को दबोचा है। दो लोग दिल्ली से यह इंजेक्शन लेने के लिए आए थे। लेकिन इस मामले में आरोपितों ने जो दावा किया है, उस पर पुलिस को संदेह है। हालांकि पुलिस ने यह इंजेक्शन अपने कब्जे में ले लिए हैं। दूसरी ओर अब पता लगाया जा रहा है कि यह दवा किस चेन के माध्यम से अंबाला में पहुंची हैं। अभी प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि तेलंगाना से यह पंजाब में और वहां से अंबाला लाया गया है।

इसी को लेकर सीनियर ड्रग कंट्रोलर से भी पुलिस सहयोग ले रही है। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए जो भी दवाओं की जरूरत है, वह विभाग के पास पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। रेमडेसिविर इंजेक्शन भी उपलब्ध हैं, जबकि घबराने की बात नहीं है। दूसरी ओर एक्टेमरा नाम के इंजेक्शन की भी शॉर्टेज देखने को मिल रही है। कोरोना को लेकर यह इंजेक्शन भी डिमांड में हैं। मार्केट में यह उपलब्ध तो है, लेकिन यह भी आसानी से उपलब्ध नहीं हो रहा है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

Edited By Anurag Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept