Move to Jagran APP

किसानों के विरोध को देखते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नहीं पहुंचे करनाल, किसानों ने ही किया रक्तदान

करनाल में किसानों को देखते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ और खेल मंत्री संदीप सिंह नहीं पहुंचे।उपप्रवर्तक पीयूष मुनि महाराज की दीक्षा जयंती पर रक्दान शिविर में आना था। इस पर उनका विरोध करने पहुंचे किसानों ने ही रक्तदान किया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 12:04 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 12:04 PM (IST)
किसानों के विरोध को देखते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नहीं पहुंचे करनाल, किसानों ने ही किया रक्तदान
करनाल में आत्म मनोहर जैन आराधना मंदिर में रक्तदान करते लोग।

करनाल, जेएनएन। करनाल में उपप्रवर्तक पीयूष मुनि जी महाराज की 33वीं दीक्षा जयंती आत्म मनोहर जैन आराधना मंदिर में रक्तदान तथा स्वास्थ्य सेवा शिविर लगाया गया। शिविर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ व खेल मंत्री संदीप सिंह को बतौर मुख्यातिथि भाग लेना था। लेकिन किसान आंदोलनकारियों के विरोध को देखते हुए वे कार्यक्रम स्थल तक नहीं पहुंचे। इस पर विरोध करने पहुंचे किसानों ने खुद ही रक्तदान किया।

loksabha election banner

हालांकि, कहा यह यह भी जा रहा है कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने एक दिन पहले ही अपना कार्यक्रम बदल दिया था और इस बारे में मंदिर में भी सूचना पहुंचा दी गई थी। जबकि इन दोनों नेताओं के नहीं आने से आंदोलनकारी किसानों ने शिविर में जाकर रक्तदान किया। इससे पहले किसानों ने समारोह स्थल के बाहर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और तीन कृषि कानूनों का विरोध किया।

किसान बोले- भाईचारा कायम रखना जरूरी

किसान नेताओं ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने निर्णय लिया हुआ कि तीन कानून वापस नहीं होने तक भाजपा के मंत्रियों व विधायकों का शांतिपूर्ण तरीके से विरोध किया जाएगा। जबकि मंदिर समिति के आह्वान पर किसानों ने शिविर में जाकर रक्तदान किया। किसानों ने कहा कि हमें इस तरह के भाईचारे की जरूरत है और इसे हमेशा कायम रखा जाएगा। लिहाजा, पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हुए हैं।

चिकित्सकों ने जांच के बाद दी दवाई

उपप्रवर्तक पीयूष मुनि महाराज की 33वीं दीक्षा जयंती पर आयोजित समारोह धूमधाम से मनाया गया। सुबह नौ बजे स्वास्थ्य सेवा शिविर शुरू हो गया। इसमें आंख, नाक, कान, गले, दांत, हड्डी, छाती, हृदय रोग, स्त्री रोग, बाल रोग विशेषज्ञों तथा सामान्य चिकित्सकों द्वारा जांच के बाद दवाई दी गई। रेडक्रॉस सोसाइटी दिल्ली की टीम द्वारा रक्त एकत्रित किया गया। ताकि जरूरतमंद रोगियों की जीवन रक्षा की जा सके। शिविर का उद्घाटन समाजसेवी लाला सोहन लाल गुप्ता ने किया। कार्यक्रम में धार्मिक भजन प्रस्तुत किए गए। पीयूष मुनि महाराज ने श्रद्धालुओं को आशीर्वाद दिया।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.