Move to Jagran APP

जनसेवा के लिए समर्पित है भाजपा, 16 हजार वालंटियर्स को किया जा रहा ट्रेन : ओमप्रकाश धनखड़

करनाल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ पहुंचे। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में ब्लैक फंगस के मरीजों को दवाइयां वितरित कीं। कहा कि तीसरी लहर यदि आई तो हर गांव में और वार्ड में वालंटियर्स तैनात होंगे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 06:25 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 06:25 AM (IST)
जनसेवा के लिए समर्पित है भाजपा, 16 हजार वालंटियर्स को किया जा रहा ट्रेन : ओमप्रकाश धनखड़
करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में दवाइयां वितरित करते ओपी धनखड़।

करनाल, जेएनएन। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि भाजपा पूरी तरह से जनसेवा के लिए समर्पित है। कोरोना की दूसरी लहर में हर कार्यकर्ता ने एक कोरोना योद्धा के रूप आकर काम किया है। उन्होंने कहा कि बड़ी बात यह नहीं है कि कुछ ब्लैक फंगस के मरीजों को दवाई दी है, बल्कि बड़ी बात यह है कि पार्टी अपने भरोसे पर अमेरिका से दवाई मंगाकर मरीजों को दे सकती है।

loksabha election banner

धनखड़ ने कहा कि पार्टी हर जिले में आक्सीजन बैंक खोल सकती है। बड़ी ताकत इसमें है कि पार्टी विदेश से ऑक्सीजन कंंसंट्रेटर हरियाणा वासियों की सुरक्षा के लिए मुहैया करा सकती है। यह पार्टी की बहुत बड़ी पहल है। इसलिए सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करते हैं। वह रविवार को कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज में ब्लैक फंगस के मरीजों को दवाई वितरित करने के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए भाजपा प्रदेश में 16 हजार वालंटियर्स तैनात करेगी। हर गांव व हर वार्ड में दो-दो वालंटियर तैनात होंगे। जो लोगों की सेवा के लिए समर्पित होंगे।

23 जून से छह जुलाई तक एक लाख पौधे लगाएंगे
धनखड़ ने कहा कि आक्सीजन का भी एक बड़ा विषय है। इसलिए प्रदेश भाजपा 23 जून से छह जुलाई तक एक लाख पौधे रोपित करेगी। हर बूथ स्तर पर पांच पौधे रोपित किए जाएंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रदेशभर में 1800 योग शिविर लगाकर लोगों को स्वस्थ रहें का संदेश दिया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक पार्टी टूल किट लेकर घूम रही थी, और हम कोरोना को हराने के लिए दवाईयों की किट लेकर घूम रहे थे। यह साफ बता रहा है कि हमने निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा की है।

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने की मची होड़

ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि उन्होंने पार्टी फंड से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की बात कही तो अनेक विधायक व कार्यकर्ताओं में कंसंट्रेटर देने के लिए होड़ लग गई। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि जब दवाई की सख्त जरूरत पड़ी तो कुछ ने कहा कि सरकार की तरफ से दवाइयां मंगवाई जा रही हैं। लेकिन मैंने कहा कि सरकार के अपने संसाधन हैं, लेकिन कल को यदि जरूरत पड़ी तो हमें दवाइयां कैसे मंगवाई जाएंगी, इसका पता होना चाहिए। ताकि दवाइयां व मेडिकल उपकरण लाने में देरी न हो। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री वेदपाल, सांसद संजय भाटिया, विधायक रामकुमार कश्यप, जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, मेयर रेणुबाला गुप्ता, पूर्व विधायक बख्शीश सिंह, पूर्व विधायक भगवानदास कबीरपंथी, केसीजीएमसी के निदेशक डा. जेसी दुरेजा मौजूद रहे।
पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.