Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, आफलाइन कक्षाओं और हास्‍टल के लिए कोरोना वैक्‍सीन डोज अनिवार्य

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आदेश दिए हैं कि आफलाइन कक्षाओं और हास्‍टल में कोविड वैक्‍सीन की डोज लगवाने वाले छात्रों को ही अनुमति मिलेगी। कुरुक्षेत्र में प्रथम सेमेस्टर के लिए 22 नवंबर से शुरू होंगी आफलाइन कक्षाएं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 05:30 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 05:30 PM (IST)
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, आफलाइन कक्षाओं और हास्‍टल के लिए कोरोना वैक्‍सीन डोज अनिवार्य
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने हास्‍टल और आफलाइन कक्षाओं को लेकर फैसला लिया।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रथम सेमेस्टर के लिए 22 नवंबर से आफलाइन कक्षाएं शुरू करने का फैसला लिया है। आफलाइन कक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थी के लिए कोविड वैक्सीन की एक डोज अनिवार्य की गई है, जबकि छात्रावास के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लिया जाना अनिवार्य है। वैक्सीन की डोज लगवाने की शर्त पूरी न करने वाले विद्यार्थी को आफलाइन कक्षाओं और छात्रावास में रहने की अनुमति नहीं होगी। इतना ही नहीं आफलाइन कक्षाओं को लेकर गठित कमेटी ने अगले आदेशों तक तीसरे, सातवें और नौंवे सेमेस्टर की परीक्षाएं पहले की तरह आनलाइन ही जारी रखने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने हरियाणा राज्य आपदा प्राधिकरण की ओर से जारी किए आदेशों के बाद मंगलवार को बैठक में विवि परिसर को 22 नवंबर से खोलने का फैसला लिया है। पहले चरण में प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए आफलाइन कक्षाएं शुरू होंगी। इससे पहले 20 नवंबर तक कक्षाएं आनलाइन ही जारी रहेंगी। इसके बाद कोविड 19 वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगवाने वाले प्रथम सेमेस्टर की विद्यार्थी को ही आफलाइन कक्षाएं लगाने की अनुमति दी जाएगी। प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए छात्रावास आवंटन प्रक्रिया 16 नवंबर से शुरू होगी। छात्र छात्रावास आवास के लिए विवि आइयूएमएस पोर्टल पर 16 से 18 नवंबर तक पंजीकरण कर सकते हैं। छात्रावास की सुविधा केवल उन्हीं छात्रों को प्रदान की जाएगी, जिन्होंने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवा रखी हैं।

लोक संपर्क विभाग के उप-निदेशक डा.. दीपक राय बब्बर नेे बताया कि विवि के तीसरे, सातवें, नौवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों की थ्योरी कक्षाएं अगले निर्णय तक आनलाइन मोड में जारी रहेंगी। हालांकि ऐसे विद्यार्थियों के लिए परिसर पहले से ही उन सभी विषयों के लिए खुला है जहां व्यावहारिक, प्रशिक्षण, क्षेत्रीय कार्य शामिल हैं। ऐसे छात्रों के लिए छात्रावास की सुविधा भी प्रदान की जा रही है और प्रदान की जाती रहेगी।

कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक

कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा की अध्यक्षता में 22 से प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए आनलाइन कक्षाएं शुरू करने का फैसला लिया गया है। इसके लिए अधिकारियों को सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.