Move to Jagran APP

Bharat Bandh Karnal: करनाल में सड़कों पर उतरे आंदोलनकारियों के जत्थे, करा रहे बाजार बंद

Bharat Bandh Karnal हरियाणा के करनाल में भारत बंद का असर दिखा। सड़कों पर सुबह से ही प्रदर्शनकारी डट गए। सड़कों को जाम कर दिया गया। वहीं बाजार बंद कराने को लेकर प्रदर्शनकारियों के जत्‍थे सड़कों पर उतरे। ट्रेन भी बाधित रही।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 01:59 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 01:59 PM (IST)
Bharat Bandh Karnal: करनाल में सड़कों पर उतरे आंदोलनकारियों के जत्थे, करा रहे बाजार बंद
करनाल में बाजाद बंद कराते किसान आंदोलनकारी।

करनाल, जागरण संवाददाता। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किए गए भारत बंद का करनाल में असर दिखाई दिया, जहां अधिकतर बाजार बंद रहे। आंदोलनकारियों के जत्थे सुबह बाजार खुलते ही सड़कों पर उतर आए और दुकानदारों से अपील करते हुए दुकानें बंद रखने का आह्वान किया। सुबह करीब 10 बजे दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें खोलने के लिए पहुंचे, लेकिन अधिकतर ने दुकानें नहीं खोली तो वहीं दुकानदार दुकानों के बाहर खड़े रहे। आंदोलनकारी अलग-अलग जगहों पर सुबह करीब आठ बजे ही जुटना शुरू हो गए थे, जिसके बाद बाजार खुलने का समय होते ही वे ट्रैक्टर, जीप व अन्य वाहनों पर सवार होकर बाजारों में उतर गए। वाहनों के आगे व पीछे बड़ी संख्या में आंदोलनकारी पैदल मार्च करते रहे।

loksabha election banner

झंडे, बैनर लेकर सड़कों पर उतरे ये आंदोलनकारी माइक के जरिए दुकानदारों को अपनी-अपनी दुकानें बंद रखते हुए भारत बंद में सहयोग करने की अपील करते रहे। सबसे पहले आदांलनकारियों ने कलंदरी गेट, पुरानी सब्जी मंडी, कर्ण गेट मार्केट, सदर बाजार मार्केट, रेलवे रोड मार्केट, हांसी रोड मार्केट में बाजार बंद कराए तो वहीं अन्य बाजारों में भी पहुंचे। यहां अधिकतर दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें पहले ही बंद रखी हुई थी। हालांकि इस दौरान दुकानदार भी सहयोग करते दिखाई दिए वहीं कहीं-कहीं कुछ दुकानें खुली भी रही। भारत बंद के आह्वान के चलते भारी पुलिस बल भी जगह-जगह तैनात रहा। पुलिस की टीमें बाजारों के मुख्य चौराहों से लेकर अन्य जगहों पर पर भी तैनात रही तो वहीं खुफिया कर्मी भी आंदोलनकारियों की पल-पल की गतिविधि की जानकारी उच्चाधिकारियों तक पहुंचाते रहे। उधर बाजारों में खरीददारी को लेकर लोगों ने भी किनारा कर लिया।

ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों पर भी असर

ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित बाजारों पर भी भारत बंद का असर दिखा, जहां आंदोलनकारी इन बाजारों को भी बंद कराते रहे। यहां भी अधिकतर दुकानें सुबह से खोली हीं नहीं गई तो वहीं आंदोलनकारियों के आह्वान पर भी करीब 11 बजे तक दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद रख बाहर खड़े रहे।

सुनसान सा रहा हाईवे

भारत बंद के आह्वान का असर दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर भी दिखाई दिया, जहां महज 20 फीसदी तक वाहन ही दिखाई दिए। हाईवे से गुजरने वाले वाहनों में आसपास जाने वाले ही थे। भारत बंद को देख अधिकतर लोगों ने घरों से निकलना ही मुनासिब नहीं समझा, जिसके चलते सड़कों व बाजारों में भी भीड़भाड़ नहीं दिखाई दी। बसताड़ा टोल प्लाजा पर भी चल रहे धरने पर बड़ी संख्या में आंदोलनकारी जमा रहे। उधर करनाल-जींद हाईवे पर भी बड़ी संख्या में आंदोलनकारी प्योंत टोल प्लाजा पर पहुंचे, जहां जमकर नारेबाजी की।

बस व ट्रेन मार्ग पूरी तरह से प्रभावित

भारत बंद के आह्वान के बाद नेशनल हाइवे व लोकल मार्गों पर जाम की स्थिति होने के कारण रोडवेज बसों का संचालन लगभग बंद रहा। करनाल डिपो की करीब 50 बसें नाइट सटे पर दूसरे स्टेशनों पर थी। उनमें से 40 बसें सुबह जल्दी वापस डिपो पहुंच गई हैं। जिनका स्थानीय स्टैंड से चलने का समय लेट था, वह वहीं पर रूक गई है। जीएम रोडवेज कुलदीप सिंह ने बताया कि सुबह की स्थिति का आंकलन करने के बाद रोडवेज की बसों का संचालन नहीं करने का निर्णय लिया गया है। भारत बंद के आह्वान के बाद यात्री घरों से नहीं निकले हैं।

भारत बंद से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.