Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण कम होने से खाली हो रहे बेड, कैथल सिविल अस्पताल में अब 35 मरीज दाखिल

कोरोना संक्रमण का खतरा अब टलता नजर आ रहा है। कैथल में कोरोना संक्रमण का असर कम हो रहा है। अस्‍पतालों में मरीजों की संख्‍या भी कम होती जा रही है। अब केवल 25 मरीज ही दाखिल हैं। जबकि 115 बेड हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 05:39 PM (IST)
कोरोना संक्रमण कम होने से खाली हो रहे बेड, कैथल सिविल अस्पताल में अब 35 मरीज दाखिल
कोरोना संक्रमण का असर अब कम हो रहा है।

कैथल, जेएनएन। कैथल में कोरोना संक्रमण कम होने से खाली बेडों की संख्या बढ़ रही है। जिला सिविल अस्पताल में कुल 115 बेड हैं। यहां अब 35 मरीज दाखिल हैं, वहीं गुहला सिविल अस्पताल में कुल 71 बेड हैं, यहां कोई मरीज दाखिल नहीं है। सिविल अस्पताल में 80 के करीब बेड अब खाली हो गए हैं।

loksabha election banner

नए संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने से ऑक्सीजन की खपत भी कम हुई है। अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या 490 है, जबकि दो सप्ताह पहले एक हजार से ज्यादा आंकड़ा पहुंच गया था। सिविल अस्पताल में बेड भी कम पड़ने लगे थे। अब संक्रमण कम होने से नए मरीज कम आ रहे हैं और ठीक होने वालों को आंकड़ा बढ़ रहा है। अब होम आइसोलेट मरीजों की संख्या 388 है। पहले यह आंकड़ा 800 के करीब पहुंच गया था। हालांकि मौतों का आंकड़ा अभी भी बढ़ रहा है। अब कुल मौत 299 तक पहुंच गई है। अप्रैल व मई माह में मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा। मई माह में तो ऐसा कोई दिन नहीं गया, जिस दिन कोरोना से मौत नहीं हुई हो।

सिविल सर्जन डा. शैलेंद्र शैली ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। लापरवाही करेंगे तो स्वयं ही नहीं बल्कि परिवार और समाज के लिए भी नुकसानदायक है। इसे बचाव को लेकर लोग मास्क लगाएं। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। बच्चों और बुजुर्गों को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। लक्षण नजर आने पर सिविल अस्पताल पहुंचकर जांच करवाएं। किसी भी तरह की अफवाहों से बचें। विभाग की तरफ से रोजाना शिविर लगा वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीनेशन को लेकर भी लोग आगे आएं।

कैथल : कोरोना मीटर

सोमवार को केस मिले : 36

कुल संक्रमित : 10776

सोमवार को स्वस्थ : 39

कुल स्वस्थ : 9987

कुल एक्टिव : 490

रिकवरी रेट : 92.6

जिले में कुल मौत : 299

सोमवार को मौत : 03

स्रोत : जिला स्वास्थ्य विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.