फौजी बनकर करता था तस्करी, मध्यप्रदेश से ट्रेन के जरिए लाता था डोडा पोस्त, ऐसे चढ़ा हत्थे

करनाल में सीआइए टू टीम ने नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित मध्यप्रदेश से ट्रेन के जरिए डोडा पोस्त लाता था। इस दौरान वह फौजी की वर्दी पहनकर सफर करता था। ताकि उस पर किसी को शक न हो।

Rajesh KumarPublish: Sun, 23 Jan 2022 05:55 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 05:55 PM (IST)
फौजी बनकर करता था तस्करी, मध्यप्रदेश से ट्रेन के जरिए लाता था डोडा पोस्त, ऐसे चढ़ा हत्थे

करनाल, जागरण संवाददाता। पुलिस को चकमा देने के लिए आर्मी की वर्दी पहनकर एक आरोपित द्वारा डोडा पोस्त की तस्करी किए जाने का भंडाफोड़ हुआ है। आरोपित ट्रेन के जरिए ही मध्यप्रदेश से यह नशीला पदार्थ लेकर आता था, जिसे कईं गुणा दाम पर करनाल व आसपास के एरिया में बेचता था। कैथल का रहने वाला यह आरोपित सीआइए टू के हत्थे चढ़े तो राज खुला। शनिवार देर शाम को सीआइए टू के उप निरीक्षक सिंह राज के नेतृत्व में एक टीम टीम पिंगली चौक कैथल रोड पर गश्त कर रही थी।

उसी समय  सूचना मिली की गुलाब सिंह उर्फ हरविंदर सिंह वासी गांव मंडवाल जिला कैथल डोडा पोस्त बेचने का काम करता है। इस समय वह जांगड़ा धर्मशाला के नजदीक आवर्धन नहर की पूर्वी पटरी पर काले रंग के पिट्ठू बैग में डोडा पोस्त लिए किसी के इंतजार में खड़ा है। सूचना के आधार पर टीम द्वारा तत्काल छापेमारी की गई और आरोपित को गिरफ्त में लिया गया। तलाशी लेने पर बैग में से 7 किलो 500 ग्राम डोडा पोस्त बरामद किया गया। आराेपित के खिलाफ थाना रामनगर में केस दर्ज किया गया और उसने पूछताछ में माना कि वह पिछले काफी समय से तस्करी का काम करता है।

सात दिन की रिमांड पर लिया गया

उपरोक्त नशीला पदार्थ मध्य प्रदेश से करीब दो हजार रुपए प्रति किलो के भाव में खरीद कर लाया था। जिसको महंगे दाम पर अलग-अलग जगह पर सप्लाई करता था। मध्यप्रदेश से आरोपित रेल के माध्यम से डोडा पोस्त लेकर आता था और किसी को उस पर शक न हो, इसलिए वह आर्मी की वर्दी पहन लेता था और फौजी की तरह का ही बैग अपने साथ रखता था। उस बैग में वह अन्य सामान के बीच में छुपाकर यह नशीला पदार्थ लेकर आता था और करनाल व आसपास के एरिया में महंगे दाम पर बेच देता था। आरोपित को रविवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे सात दिन के रिमांड पर लिया गया है। उप निरीक्षक सिंह राज का कहना है कि रिमांड के दौरान आरोपित से पता लगाया जाएगा कि वह कितने समय से और किस-किस क्षेत्र में यह नशीला पदार्थ सप्लाई करता था। उसके साथ कौन-कौन लोग इसमें शामिल है।

एक किलो 550 ग्राम गांजापत्ती सहित आरोपित पकड़ा

एंटी नारकोटिक सेल की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर एक आरोपित को पकड़ा है, जिससे एक किलो 550 ग्राम गांजापत्ती बरामद की है। सेल की टीम शनिवार शाम को थाना बुटाना के एरिया में मौजूद थी। उसी समय टीम को विश्वसनीय सूचना मिली कि गौतम वासी कुरुक्षेत्र थाना बुटाना के एरिया में काफी समय से गांजापत्ती बेचने का काम करता है। आज भी अपनी मोटरसाइकिल पर गांजापत्ती बेचने के लिए जीटी रोड से गांव बराना की तरफ जाने वाले रास्ते के मोड़ पर खड़ा है। टीम ने तत्काल छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ में पता चला कि वह इंदिरा कालोनी, कुरुक्षेत्र का रहने वाला है। आरोपित के बैग से उक्त नशीला पदार्थ बरामद हुआ।

पिछले काफी समय से बेच रहा था नशीला पदार्थ

आरोपित ने पूछताछ में माना कि वह पिछले काफी समय से यह नशीला पदार्थ बेचने का काम करता है। बरामद गांजापत्ती को जिला कैथल के पूंडरी से एक व्यक्ति से चौदह हजार रुपये में खरीद कर लाया था और डेढ़ से दो गुणे दाम पर यहां सप्लाई करने वाला था। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस के तहत एक मामला जिला कुरुक्षेत्र में भी दर्ज है। इस मामले में  जमानत पर बाहर आया हुआ था। आरोपित को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Edited By Rajesh Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम