Move to Jagran APP

ऑनलाइन ठगों से जरा बचके, जानिए कैसे-कैसे तरीके से बैंक खाता कर रहे खाली

कुरुक्षेत्र में ऑनलाइन ठगी के तीन मामले सामने आए हैं। ठगों ने तीनों से अलग-अलग तरीके से ठगी की। एक के साथ डेबिट कार्ड दूसरे के साथ ओएलएक्‍स और तीसरे के साथ बैंक खाते से ही रुपये गायब हो गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 04:18 PM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 04:18 PM (IST)
ऑनलाइन ठगों से जरा बचके, जानिए कैसे-कैसे तरीके से बैंक खाता कर रहे खाली
कुरुक्षेत्र में तीन ठगी की वारदात हुई।

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। धर्मनगरी में ऑनलाइन ठगी के मामले साल के आखिर में एक साथ बढ़ गए। श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय में बतौर रेडियोग्राफर व उसकी पत्नी के खाते से 21760 रुपये निकाल लिए गए। एक सेलून संचालक से ओएलएक्स पर फोन खरीदने के बहाने 73,500 और एक युवती से फोन रिचार्ज करने के बहाने 48 हजार की धोखाधड़ी कर ली।

loksabha election banner

मामला नंबर-1

साधु फार्म नरकातारी रोड निवासी वंदना ने कृष्णा गेट थाना पुलिस को शिकायत दी है। उसने बताया कि उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति का फोन आया और उसका नंबर बंद होने की कही। उसने दस रुपये का टॉप अप रिचार्ज करने की कही। डेबिट कार्ड के 16 डिजिट के नंबर दिए। इसके बाद उसके एचडीएफसी बैंक के खाते से 48 हजार रुपये निकाल लिए गए। पुलिस ने इसमें धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामला नंबर-2

रिंकू निवासी खरींडवा ने थाना शाहाबाद थाना पुलिस को शिकायत दी है। उसने बताया कि उसका बाबैन में हेयर सेलून है। उसका बैंक खाता पीएनबी खरींडवा में है। 15 दिसंबर को उसके पास फोन आया और उसने ओएलएक्स पर उसका फोन खरीदने की कही। इसके बाद उसके पास एक कोड आया।उसको स्कैन किया तो बैंक खाते से अलग-अलग 73,500 रुपये धोखे से निकाल लिए गए। वह अपने स्तर पर इसकी पड़ताल करता रहा, लेकिन कुछ पता नहीं चला। उक्त व्यक्ति ने उसके साथ 73,500 रुपये की धोखाधड़ी की है।

मामला नंबर-3

सेक्टर-7 निवासी शीलक राम ने सेक्टर-7 चौकी पुलिस को शिकायत दी। उसने बताया कि वह श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय में बतौर रेडियोग्राफर तैनात है। उसका और उसकी पत्नी रेणु का खाता भारतीय स्टेट बैंक लघु सचिवालय में है। उन दोनों ने कॉपी से बैंक से एंट्री कराई तो उनके बैंक खाता से दो अक्टूबर से 16 नवंबर तक 21,760 रुपये निकले मिले। जबकि उनके पास इन पैसों को कोई मैसेज नहीं आया। उसकी पत्नी रेणु का खाता नंबर की कॉपी पूरी करवाई तो उसके खाता से एक से 27 अक्टूबर तक 71 सौ रुपये निकाले मिलें। पुलिस ने उसकी शिकायत पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.