Move to Jagran APP

मिशन कॉलेज एडमिशन : बैंक आरटीजीएस और एनईएफटी नहीं ले रहे, युवा परेशान

कॉलेज में दाखिला लेने वाले युवाओं से बैंकों में आरटीजीएस और एनइएफटी से फीस नहीं ली जा रही। बैंक अधिकारी युवाओं को काउंटर पर सीधे फीस जमा कराने की सलाह दे रहे हैं। विद्यार्थियों ने उचतर शिक्षा निदेशालय को इसकी शिकायत कर दी। पहली कट ऑफ लिस्ट जारी

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 08:00 AM (IST)
मिशन कॉलेज एडमिशन : बैंक आरटीजीएस और एनईएफटी नहीं ले रहे, युवा परेशान
मिशन कॉलेज एडमिशन : बैंक आरटीजीएस और एनईएफटी नहीं ले रहे, युवा परेशान

जागरण संवाददाता, पानीपत : कॉलेज में दाखिला लेने वाले युवाओं से बैंकों में आरटीजीएस और एनइएफटी से फीस नहीं ली जा रही। बैंक अधिकारी युवाओं को काउंटर पर सीधे फीस जमा कराने की सलाह दे रहे हैं। विद्यार्थियों ने उच्चतर शिक्षा निदेशालय को इसकी शिकायत कर दी। निदेशालय के प्रधान सचिव ने सभी डीसी को पत्र लिखकर बैंकों को निर्देश करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बैंकों को आरटीजीएस और एनइएफटी से फीस लेने के प्रबंध करने होंगे।

loksabha election banner

उच्चतर शिक्षा निदेशालय लगातार तीन साल से पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन ले रहा है। इसके साथ ऑनलाइन फीस जमा कराने की भी व्यवस्था की गई है। युवा आरटीजीएस और एनइएफटी भी कर सकते हैं। शिक्षा निदेशालय ने दो जुलाई को पहली कट ऑफ लिस्ट जारी की थी। बृहस्पतिवार को फीस जमा कराने का तीसरा दिन रहा।

युवाओं की यह है शिकायत

युवाओं ने उच्चतर शिक्षा निदेशक को शिकायत की है। उनका कहना है कि आरटीजीएस और एनइएफटी से कॉलेज की फीस जमा करा रहे हैं। बैंक में इनको क्लीयर नहीं किया जा रहा है। उनको उल्टे बैंक के काउंटर पर आकर फीस जमा कराने की कह दी जाती है। बैंक अधिकारी व कर्मचारी उनको गंभीरता से नहीं ले रहे। वे इस स्थिति में फीस जमा नहीं करा पा रहे।

कॉलेजों में ऑफलाइन और ऑनलाइन की व्यवस्था

कॉलेजों में ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन फीस जमा कराने के भी प्रबंध किए गए हैं। युवा यहां पर फीस जमा करा रहे हैं। राकेश व अमित ने बताया कि उन्होंने बृहस्पतिवार को कॉलेज में आकर ऑनलाइन फीस जमा कराई है। अंजलि और दीपिका ने बताया कि कॉलेज में ऑफलाइन फीस कराने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। उन्होंने आसानी से इसे जमा करा दिया।

--------------

कॉलेजों में दोनों व्यवस्था आइबी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अजय गर्ग ने बताया ऑनलाइन व ऑफलाइन किसी भी तरीके से युवा फीस जमा करा सकते हैं। इसकी व्यवस्था की गई है।

----------------

आर्य पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने बताया कि कॉलेज ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन भी फीस जमा करा सकते हैं। सभी प्राध्यापकों को फीस से संबंधित निर्देश दिए गए हैं।

----------------

एसडी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनुपम अरोड़ा ने बताया कि विद्यार्थी दोनों तरीकों से फीस जमा करा सकते हैं। फीस जमा कराते समय किसी प्रकार की असुविधा हो तो तुरंत बताएं।

-------------------

देशबंधु गुप्ता राजकीय कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संदीप कंधवाल ने बताया कि कॉलेज में ऑनलाइन फीस जमा कराई जा सकती है। इसके पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.