Move to Jagran APP

एटीएम कार्ड बदलकर 50 हजार निकाल लिए

जागरण संवाददाता, समालखा : कस्बे में बैंक के एटीएम केबिन से पैसे निकालते समय सहयोग के नाम पर उपभोक्ता

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jan 2018 02:09 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2018 02:09 AM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर 50 हजार निकाल लिए
एटीएम कार्ड बदलकर 50 हजार निकाल लिए

जागरण संवाददाता, समालखा : कस्बे में बैंक के एटीएम केबिन से पैसे निकालते समय सहयोग के नाम पर उपभोक्ताओं का कार्ड बदल खाते से पैसे उड़ाने का सिलसिला थम नहीं रहा। शहरमालपुर वासी प्राइवेट स्कूल टीचर सुरेंद्र का एटीएम कार्ड बदल खाते से पचास हजार रुपये उड़ा लिए। घटना पुराना बस अड्डा स्थित पीएनबी के बाहर लगी एटीएम मशीन रूम की है। शहरमालपुर वासी सुरेंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पीएनबी में उसका खाता है। सोमवार को वह पुराना बस अड्डा स्थित पीएनबी शाखा के बाहर लगी एटीएम मशीन से सवा पांच बजे के करीब पैसे निकलवाने के लिए गया। वहां एक व्यक्ति केबिन में पहले से ही खड़ा था। उसने अपने आपको बैंक कर्मचारी बताकर सहयोग के नाम पर एटीएम कार्ड लेकर मशीन पर लगा दिया। उसने कोड डालकर पैसे निकलवा लिए लेकिन इसी दौरान उक्त व्यक्ति ने न केवल उसका एटीएम कार्ड बदलकर दूसरे का थमा दिया, बल्कि कोड नंबर तक भरते समय देख लिया। सुरेंद्र के मुताबिक शाम के समय अनजान व्यक्ति ने खाते से 5:46 बजे 10 हजार, 5 बजकर 46 मिनट, 49 सेकंड पर 10 हजार व 5 बजकर 47 मिनट 29 सेकंड पर सुखदेव ढाबे मुरथल के पास लगे एटीएम से 5 हजार रुपये निकालने के साथ साथ 6 बजकर 05 मिनट पर 25 हजार रुपये एक खाते में ट्रांसफर कर दिए। कुल मिलाकर उसके खाते से पचास हजार रुपये निकाल लिए। मैसेज मिलते ही उसने तुरंत एटीएम को बंद करा दिया। उसे बताया कि खाते में 1 लाख 85 हजार रुपये थे। एटीएम बंद कराने पर सवा लाख रुपये बच गए। मंगलवार को उसने बैंक अधिकारी को मामले से अवगत कराने के साथ साथ चौकी पुलिस को शिकायत देकर सीसीटीवी फुटेज निकलवा कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

सावधानी बरतें लोग : चौकी प्रभारी संदीप कुमार का कहना है एटीएम केबिन में सहयोग के नाम पर एटीएम कार्ड बदल खाते से पैसे निकालने वाले मामलों में पुलिस गंभीरता से काम कर रही है। सीसीटीवी फुटेज निकलवा पहचान करने में लगे हैं। इसके अलावा लोगों को भी सावधानी बरतने की जरूरत है। यदि एटीएम केबिन में कोई संदिग्ध दिखता है तो उसके बारे में भी पुलिस को अवगत कराए।

एक माह में अनेक शिकार : कस्बे में बैंक के बाहर लगी एटीएम मशीन से पैसे निकालते समय बातचीत में उलझा सहयोग के नाम पर एटीएम कार्ड ले बदल उनके खाते से पैसे निकालने वाला गिरोह पूरी तरह से सक्रिय है। जो एक माह के अंदर अनेक लोगों को अपना शिकार बना चुका है। पुलिस केस दर्ज करने से आगे कुछ नहीं कर पा रही है। पीड़ित बैंक से सीसीटीवी फुटेज निकलवाने के लिए जाता है तो उसे मिलती नहीं और पुलिस कोशिश करती नहीं।

--15 जनवरी को गांव आट्टा वासी गोवर्धन सिंह का एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 52 हजार निकाले। पीएनबी बैंक के एटीएम केबिन में ही अनजान ने एटीएम कार्ड बदला।

--19 जनवरी को गांव जौरासी खालसा वासी सतनारायणा का एटीएम कार्ड बदल खाते से 48 हजार रुपये निकाले गए।

--30 जनवरी को शहरमालपुर वासी सुरेंद्र का एटीएम कार्ड बदल खाते से 50 हजार रुपये की नकदी उड़ाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.