Move to Jagran APP

लॉकडाउन में होमगार्ड से बहस करना पड़ा भारी, वीडियो वायरल, सहायक जिला अटॉर्नी निलंबित

पानीपत में लॉकडाउन के दौरान सहायक जिला अटॉर्नी को होमगार्ड से बहस करने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ा। वीडियो वायरल होने के बाद एडीए को निलंबित कर दिया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 08:57 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 08:57 AM (IST)
लॉकडाउन में होमगार्ड से बहस करना पड़ा भारी, वीडियो वायरल, सहायक जिला अटॉर्नी निलंबित
लॉकडाउन में होमगार्ड से बहस करना पड़ा भारी, वीडियो वायरल, सहायक जिला अटॉर्नी निलंबित

पानीपत, जेएनएन। लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड से कार सवार सहायक जिला अटॉर्नी की बहस हो गई। बहस कार रोकने पर हुई थी। पुलिस‍कर्मियों ने किसी तरह से मामले को शांत कराया था। लेकिन इस मामले का वीडियो वायरल हो गया और एडीए पर कार्रवाई कर दी गई। 

loksabha election banner

एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ जस्टिस डिपार्टमेंट हरियाणा सरकार ने 25 मार्च को वायरल हुए एक वीडियो पर संज्ञान लेते हुए सहायक जिला अटॉर्नी (एडीए) सुरेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया है। इतना ही नहीं, उन्हें हेड क्वार्टर करनाल में हाजिरी लगानी होगी। पूर्व सूचना के बिना स्टेशन भी नहीं छोड़ सकेंगे। 

25 मार्च का मामला

एडीए सुरेंद्र सिंह 25 मार्च की दोपहर कार से सोनीपत की जा रहे थे। बस अड्डा के पास पुलिस ने बैरियर लगाए हुए थे। होमगार्ड ने इशारा किया तो उन्होंने कार रोक दी। होमगार्ड के पूछने पर एडीए ने अपना परिचय दिया। लॉकडाउन में जीटी रोड पर निकलने के आदेश मांगने पर उनकी होमगार्ड व पुलिसकर्मी के साथ बहस हुई। एडीए कार से बाहर भी निकल आए थे। वहां खड़े दारोगा ने दोनों को शांत किया। यह वीडियो वायरल हुआ तो हेडक्वार्टर ने जांच शुरू कर दी। जिला अटार्नी राजेश चौधरी से भी रिपोर्ट मांगी गई।

कार का चालान भी काटा 

हेडक्वार्टर ने तीन अप्रैल को उन्हें निलंबित कर दिया है। बता दें कि पुलिस ने एडीए की कार का चालान भी काटा था, इसका पता उन्हें अगले दिन लगा था। 

मैं कोर्ट की ड्यूटी पूरी कर घर की ओर लौट रहा था। होमगार्ड के इशारे पर कार रोककर परिचय भी दिया था। इसके बावजूद होमगार्ड ने पास मांगा। इसको लेकर करीब दो मिनट उससे बहस हुई थी। जिला ऑफिस, हेडक्वार्टर ने मेरा पक्ष नहीं सुना है। कोविड-19 खत्म होने के बाद पक्ष रखूंगा। 

सुरेंद्र सिंह, एडीए 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.