Move to Jagran APP

Panipat में मंडलाध्यक्षों के लिए भाजपा में गर्माई सियासत, कई दावेदार आए सामने

पानीपत में मंडलाध्यक्ष चुनाव के लिए बतौर चुनाव पर्यवेक्षक महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने बैठक की। इसमें मंडलाध्यक्ष के लिए दावेदारों से बातचीत की।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 03:17 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 05:45 PM (IST)
Panipat में मंडलाध्यक्षों के लिए भाजपा में गर्माई सियासत, कई दावेदार आए सामने
Panipat में मंडलाध्यक्षों के लिए भाजपा में गर्माई सियासत, कई दावेदार आए सामने

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में मंडलाध्यक्षों के चुनाव के लिए भाजपा में सियासत तेज हो गई है। चुनाव पर्यवेक्षक के सामने ही एक-एक मंडल से कई दावेदार सामने आ रहे हैं। इन दावेदारों ने न सिर्फ दावेदारी पेश की, बल्कि समर्थन के लिए बतौर चुनाव पर्यवेक्षक महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा के सामने शर्तें रख दी। 

loksabha election banner

दरअसल भाजपा संगठन में मंडलाध्यक्षों के चुनाव की प्रक्रिया शुरू है। पानीपत में महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा बतौर चुनावी पर्यवेक्षक बन पहुंचीं। जीटी रोड स्थित विधायक प्रमोद विज के कार्यालय में मंडल कार्यकर्ताओं और मंडल अध्यक्षों के दावेदारों से बातचीत की। 

इन मंडलों की ले रहीं बैठक

महिला बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा सबसे पहले मॉडल टाउन मंडल, उसके बाद किशनपुरा मंडल और अंत में उत्तरी शहरी और दक्षिणी मंडल के कार्यकर्ताओं से बात करेंगी। 

 BJP Mandal Presidents

समाने आए दावेदार

भाजपा विधायक के कार्यालय में हुई बैठक में पहले मंत्री ने कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की। इसके बाद दावेदारों के साथ वीआइपी रूम में चर्चा की। इस दौरान मॉडल टउन मंडल से पांच दावेदार वीरेंद्र तनेजा, दिवाकर मेहता, सूरज वर्मा, सतीश गंभीर, डॉक्टर अजय दुआ सामने आए। 

किसी ने समर्थन तो किसी ने दावेदारी पेश की

मंत्री ने एक-एक करके दावेदारों से बातचीत की। इस दौरान कि एक दावेदार ने दूसरे को समर्थन देने की बात सामने रखी। वहीं उन्होंने शर्त भी रख दी कि अगर दूसरा दावेदार खड़ा होता है तो उनका भी आवेदन स्वीकार करा जाए। ऐसे में एक सहमति से मंडलाध्यक्ष चुने जाने का संकट खड़ा हो गया। 

 BJP

पानीपत जिले में 15 मंडल

मंडलाध्यक्षों के चुनाव के लिए मंडल रायशुमारी के लिए मंत्री कमलेश ढांडा पहुंची, लेकिन उनके सामने भी दावेदारों को समझाने का संकट खड़ा हो गया। इस दौरान गुटबाजी भी देखने को मिली। दावेदारों ने संगठन की तरफ से दिए गए आवेदन चुनाव पर्यवेक्षक व मंत्री को सौंपने का प्रस्ताव रख दिया। बता दें कि पानीपत जिले में 15 मंडल हैं। मंडलाध्यक्ष के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष और जिलाध्यक्ष के लिए 55 वर्ष निर्धारित की है। कलायत से विधायक और महिला बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा को पानीपत विधानसभा का प्रभारी बनाया है। 30 जनवरी को मंडलाध्यक्षों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

इसराना में भी नहीं बनी सहमति

इसराना ङ्क्षसचाई विश्राम गृह में चुनाव अधिकारी एडवोकेट राजबाला की देखरेख में नौ कार्यकर्ताओं ने नामांकन भरा। मंडलाध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान प्रधान सुनील परढ़ाना, जसबीर जस्सू, अंकुर मलिक, रामफल शर्मा, सतबीर पांचाल, पंकज नौल्था, बिजेंद्र सहरावत, जसबीर छौक्कर और दिलबाग मलिक ने पर्चा भरा। 

गुटबाजी से नहीं बनी सहमति 

पूर्व परिवहन मंत्री के कार्यालय में थर्मल और मतलौडा मंडल के अध्यक्ष के चुनाव के लिए सहमति नहीं बन सकी। थर्मल मंडल से मंडलाध्यक्ष के लिए लगभग आठ भाजपा कार्यकर्ताओं और मतलौडा मंडल से 16 कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र भरा। थर्मल मंडल से बलिंद्र मराठा, सुरेंद्र कालिया, महाबीर भार्गव, सेठपाल नोहरा, सोनू कौशिक व विक्की भादड़ सहित नौ पर्चे भरे गए। मतलौडा से सोमबीर मलिक, राजेश अलुपुर, पंकज गुप्ता, बलवान अटावला, सुल्तान कुराना, संजय भाटिया उरलाना, सतपाल अलुपुर व मनोज दहिया सहित लगभग 16 लोगों ने नामांकन किया। 

कार्यकर्ताओं को दी सीख

मंत्री कमलेश ढांडा ने कार्यकर्ताओं से बातचीत में कहा कि, जो भी संगठन के लिए तत्परता से समर्पित होगा, उसके लिए कई अवसर हैं। जो संगठन के लिए काम करेगा, निश्चित तौर पर उसे उसका हक मिलेगा। वहीं मंडलाध्यक्ष पर कहा कि वह केवल रायशुमारी के लेने आई हूं, आखिरी निर्णय संगठन का ही होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.