Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के नाम एक और रिकार्ड, 18वीं बार बना चैंपियन

कुरुक्षेत्र में उत्तर क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय पुरुष वालीबाल प्रतियोगिता हुई। इस बार भी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने रिकार्ड बनाया। विश्वविद्यालय ने 18वीं बार जीत हासिल की। इस जीत के बाद 23वीं बार अखिल भारतीय अंतर विवि प्रतियोगिता में पहुंची कुवि की टीम।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 16 Dec 2021 05:38 PM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 05:38 PM (IST)
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के नाम एक और रिकार्ड, 18वीं बार बना चैंपियन
कुवि में आयोजित उत्तर क्षेत्र अंतर विवि पुरुष वालीबाल प्रतियोगिता में आमने-सामने कुवि और पंजाब यूनवर्सिटी चंडीगढ की टीम ।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। उत्तर क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय पुरुष वालीबाल प्रतियोगिता में जीत की परंपरा बरकरार रखते हुए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की टीम लगातार 18वीं बार चैंपियन बनी है। इतना ही नहीं कुवि की टीम ने कीर्तिमान रचते हुए लगातार 23वीं बार अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय वालीबाल चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। कुवि की टीम ने पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ को 3-0 से हराकर ट्राफी को अपने नाम किया।

loksabha election banner

कुवि के खेल मैदान में वीरवार को हुए मैच में जैसे ही तीसरे सेट में कुवि की टीम ने 25 अंक का आंकड़ा छुआ तो पूरा स्टेडियम खुशी से झूमने लगा। खेल प्रेमियों के साथ-साथ मुख्यातिथि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने भी जोरदार तालियों के साथ टीम को इस जीत की बधाई दी। इस निर्णायक मैच में कुवि की टीम ने 25-20, 25-18, 25-20 तीनों सेट जीत दर्ज करवाते हुए ट्राफी पर कब्जा जमाया। अब कुवि की टीम चार से सात जनवरी तक केआइआइटी यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर में आयोजित अखिल भारतीय अंतर विवि पुरुष वालीबाल प्रतियोगिता में हिस्स लेगी।

कुवि के खेल मैदान में 12 दिसंबर से शुरू उत्तर क्षेत्र अंतर विवि पुरुष वालीबाल प्रतियोगिता में वीरवार को अंतिम दिन दो मैच करवाए गए। पहले मैच में गुरुनानक देव विवि अमृतसर पंजाब की टीम ने पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला की टीम को तीन-शून्य से हराया। इसके बाद दूसरे मैच में कुवि की टीम ने पंजाब विवि चंडीगढ़ की टीम को तीन शून्य से हराया। इसी जीत के साथ कुवि ने इस प्रतियोगिता में पहला, गुरुनानक देव विवि अमृतसर पंजाब की टीम ने दूसरा, पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ने तीसरा और पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने चौथा स्थान हासिल किया है।

समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि सभी टीमों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। इन युवा खिलाड़ियों के जोश को देखते हुए कहा जा सकता है कि इन्हीं के दम पर भारत विश्व भर में अपनी प्रतिभा का परचम लहराएगा। बतौर विशिष्ट अतिथि पहुंचे अर्जुन अवार्डी अमीर सिंह ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी। इस मौके पर अर्जुन अवार्डी एवं कुवि के पूर्व खेल निदेशक डा. दलेल सिंह, राज सिंह खत्री, महेंद्र सिंह व टीम कोच राजेश मैहला मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.