Move to Jagran APP

कैथल में आंगनबाड़ी वर्करों का हंगामा, राज्‍य मंत्री का आवास घेरने पहुंची, बैरिकेड्स तोड़े

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री के आवास का घेराव कर प्रदर्शन किया। विभाग की ओर से दिए गए चेतावनी पत्र का यूनियन की राज्य महासचिव ने दिया जवाब। रोकने के लिए लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़ दिए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 05:16 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 05:16 PM (IST)
कैथल में आंगनबाड़ी वर्करों का हंगामा, राज्‍य मंत्री का आवास घेरने पहुंची, बैरिकेड्स तोड़े
कैथल में राज्‍यमंत्री के आवास का घेराव करने पहुंची आंगनबाड़ी वर्कर।

कैथल, जागरण संवाददाता। आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन के बैनर तले शुक्रवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा के आवास के घेराव कर प्रदर्शन किया। बता दें कि वीरवार को वर्करों ने विधायक लीला राम के आवास का घेराव किया था।

loksabha election banner

शाम के समय सिविल लाइन थाना में प्रदर्शन की अध्यक्षता कर रही यूनियन की राज्य महासचिव शकुंतला शर्मा के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने वाले सरकारी हिदायतों का पालन न करने की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। इसके साथ ही संबंधित विभाग ने भी नेता को अनुशासनहीनता करने पर उसे बर्खास्त करने का चेतावनी पत्र भी दिया गया था। यूनियन की नेता इस चेतावनी पत्र का जवाब देने विभाग के कार्यालय में पहुंची। इस दौरान यहां पर जिला कार्यक्रम अधिकारी नहीं थी। जिसके चलते सुपरवाइजर को यह जवाब सौंपा गया। जवाब में कहा गया कि प्रदर्शन के दौरान उसने किसी भी अधिकारी की कार्य में कोई बाधा नहीं डाली है। उस पर योजनात्मक तरीके से आरोप लगाए गए हैं।

शुक्रवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पहले लघु सचिवालय में एकत्रित हुई। जिसके बाद नारेबाजी करतीं हुई राज्यमंत्री के आवास पर पहुंची। प्रदर्शन की अध्यक्षता यूनियन की राष्ट्रीय अध्यक्ष ऊषा रानी ने की। प्रदर्शन के दौरान राज्यमंत्री के आवास पर भी कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हुई। इस दौरान पहले तो कार्यकर्ताओं ने बेरिकेड धकेले। इसके बाद बेरिकेड गिरा दिए। हालांकि भारी पुलिस बल के चलते कार्यकर्ताओं को मंत्री के आवास पर नहीं पहुंचने दिया गया।

यूनियन की राष्ट्रीय अध्यक्ष ऊषा रानी ने कहा कि पिछले डेढ़ महीने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर जिला स्तर पर धरना दे रही हैं। परंतु सरकार उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कोरोना महामारी के बीच प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा नहीं लेा चाहती, लेकिन विभाग यह शिविर धक्के से ही लगा रही हैं। जिससे कार्यकर्ताओं में गहरा रोष व्यापत है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का जायज मांगाें को लेकर प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा। यह अांदोलन और भी बड़ा किया जाएगा। इस मौके पर नीतू रानी, सुमन, रामरती, सुशीला सहित अन्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.