Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी राशन आपूर्ति में वजन कम मिला

राशन में सप्लाई किए जा रहे गेहूं और चावल के कट्टों का वजन करवाया। इनमें वजन कम मिला। इस पर किला पुलिस को मामले की शिकायत की गई। पुलिस टीम राशन के कैंटर को साथ ले गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 06:25 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 06:25 AM (IST)
आंगनबाड़ी राशन आपूर्ति में वजन कम मिला
आंगनबाड़ी राशन आपूर्ति में वजन कम मिला

जागरण संवाददाता, पानीपत : आंगनबाड़ी केंद्रों में राशन सप्लाई में गोलमाल चल रहा है। सप्लाई किए गए राशन का वजन प्रति बैग तक 10 किलो तक कम दिया जा रहा है। वार्ड दो के पार्षद पवन गोगलिया ने कम आपूर्ति किए जा रहे राशन को मौके पर पकड़ा। उन्होंने राशन में सप्लाई किए जा रहे गेहूं और चावल के कट्टों का वजन करवाया। इनमें वजन कम मिला। इस पर किला पुलिस को मामले की शिकायत की गई। पुलिस टीम राशन के कैंटर को साथ ले गई। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

शनिवार को वार्ड 2 में आंगनबाड़ी के लिए राशन पहुंचा। राशन में चावल तथा गेहूं के कट्टे शामिल थे। नूरवाला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता राशन लेने पहुंचीं। कार्यकर्ता में नीलम, राजकुमारी शामिल रही। राजकुमारी ने बताया गेहूं व चावल के कट्टे वजन में कम थे। मौके पर पार्षद पवन गोगलिया पहुंचे। उन्होंने कट्टों का वजन करवाया। 23 कट्टों का वजन किया गया। इनमें से 16 कट्टे में 40 किलो ग्राम व 7 कट्टों में 50 किलोग्राम वजन मिला। गाड़ी में 200 से अधिक कट्टे थे। पार्षद ने कम वजन के कट्टे देने पर एतराज उठाया।

आरोप है कि आंगनबाड़ी वर्कर को कम वजन के कट्टे देकर पूरे वजन की रिसीव ली जा रही थी। इस पर उन्होंने पुलिस के शिकायत दी। शिकायत मिलने पर किला पुलिस थाना से राजपाल एएसआइ व सुनील पहुंचे। गाड़ी को पुलिस थाना ले जाया गया। मामले की जांच की जा रही है।

आंगनबाड़ी वर्कर राजकुमारी ने बताया कि कट्टों के वजन करवाया गया तो किसी में 38, किसी में 40 तो किसी में 39 किलो वजन मिला। बिल 50 किलो प्रति बैग था। उनसे रिसीव 50 किलो की मांग तो उन्होंने देने से इंकार कर दिया। मौके पर पहुंच कर पार्षद ने वजन करवाया। पार्षद पवन गोगलिया ने बताया कि पुलिस को लिखित शिकायत दी गई है। 23 कट्टों का मौके पर वजन करवाया था। इसमें 23 में 16 कट्टों में वजन कम मिला है। कट्टों पर केपी फूड्स मार्का लगा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.