Move to Jagran APP

अंबाला में कोरोना संक्रमण से तीन की मौत, 90 संक्रमित मिले

अंबाला में कोरोना संक्रमण के केस लगातार सामने आ रहे हैं। तीन और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं 90 केस और सामने आए। हालांकि राहत की बात है कि 192 लोगों ने कोरोना से जंग जीती।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 06:16 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 06:16 PM (IST)
अंबाला में कोरोना संक्रमण से तीन की मौत, 90 संक्रमित मिले
अंबाला में 90 कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं।

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में कोरोना संक्रमण से 3 बुजुर्गों की मौत हो गई। इसमें 75 वर्षीय बुजुर्ग, 80 वर्षीय बुजुर्ग और 63 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। हालांकि दोनों बुजुर्ग और महिला पहले से गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे। वही हालत नाजुक होने से दो बुजुर्ग और महिला की मौत हो गई। मंगलवार को 192 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। अंबाला में मंगलवार को 90 कोरोना संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7272 तक पहुंच गई है। अच्छी बात यह कि अभी तक 5876 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। वर्तमान में 1318 सक्रिय मरीजों को मुलाना मेडिकल कालेज, मिशन अस्पताल, सिविल अस्पताल आदि में इलाज के लिए आइसोलेट किए हैं।

loksabha election banner

75 वर्षीय जिस बुजुर्ग की मौत हुई वह पहले से शुगर, बीपी और डायलेसिस पर था, जबकि दूसरा बुजुर्ग के गुर्दे खराब थे और वेंटीलेटर पर था। इस दौरान हालत बिगडऩे से बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं कैंट में 63 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। महिला काफी दिन से शुगर की बीमारी से ग्रस्त थी। महिला को इलाज के लिए वेंटीलेटर पर रखा था, लेकिन हालत नाजुक होने से महिला ने दमतोड़ दिया। जिले में कोरोना संक्रमण से 78 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों के नमूने और स्क्रीङ्क्षनग करने का काम शुरू कर दिया है।

यहां पर कोरोना संक्रमित मिले

अंबाला में मंगलावर को 90 कोरोना संक्रमित मिले हैं। शहर में 41, कैंट में 29, शहजादपुर में 6, मुलाना में एक, बराड़ा में 3, नारायणगढ़ में 3 और चौडमस्तपुर में 7 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें सोनिया कॉलोनी में एक, सुंदर नगर में एक, पूजा विहार में एक, रणजीत नगर में एक, दुर्गा नगर में 2, सब्जी मंडी में एक,   पुलिस लाइन में एक, गीता नगरी में एक, मिलाप नगर में एक, कैलाश नगर में एक, राम नगर में एक, कमल विहार में एक, नई बस्ती में एक, प्रेम नगर में एक, विवेक विहार में एक, रेस कोर्स में एक, महेश नगर में 5, आनंद नगर में 2, लक्ष्मी नगर में एक आदि में संक्रमित मिले हैं।

अंबाला में मंगलवार को कोरोना संक्रमण से तीन की मौत हो गई। वहीं 90 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.