Move to Jagran APP

ईरान के तीन व्यवसायी ठग समझ पुलिस को सौंपा, जांच के बाद सामने आया ये सच Panipat News

ईरान के दो युवकों पर दुकानदार गोविंद ने तीन हजार और मेडिकल स्टोर संचालक राजकुमार वर्मा ने 1.62 लाख रुपये ठगने का आरोप लगाया। वर्मा के बेटे ने डेढ़ किमी. तक पीछा किया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 09:53 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 09:54 AM (IST)
ईरान के तीन व्यवसायी ठग समझ पुलिस को सौंपा, जांच के बाद सामने आया ये सच Panipat News
ईरान के तीन व्यवसायी ठग समझ पुलिस को सौंपा, जांच के बाद सामने आया ये सच Panipat News

पानीपत, जेएनएन। सनौली रोड के दुकानदारों ने ठग समझ ईरान के तीन व्यवसायियों को पुलिस के हवाले कर दिया। पांच घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला। आखिर में पुलिस ईरानी दूतावास से जानकारी लेने के बाद तीनों को क्लीनचिट दे दी। इसके बाद तीनों शिमला के लिए रवाना हो गए। घटना मंगलवार दोपहर 12:30 बजे की है।

loksabha election banner

तहसील कैंप के पटेल नगर निवासी गोविंद लाल ने बताया कि गंगापुरी मोड़ पर सन्नी बर्तन भंडार है। सुबह कार से दो युवक उसके पास और तीसरा कार में बैठा रहा। युवकों ने 500 रुपये देकर गिलास खरीदा। उसने बताया 460 रुपये दे दिये। युवक अंग्रेजी में बात करने तो उसकी समझ में नहीं आया। इसके बाद युवक ने पूछा कि इंडिया के 'ईÓ लिखे बड़े नोट दिखाओ। उसने 20 हजार में से 500-500 के दो और 2000 रुपये का एक नोट युवकों को दिखाया। युवकों ने उसकी आंखों के सामने एक नोट घुमाया और उससे तीन हजार रुपये ठग लिये। 

नशीला नोट सुंघा ठगी का मामला

इसी दौरान पड़ोस के जीएमडी मेडिकल स्टोर के मालिक कलंदर चौक निवासी राजकुमार शर्मा आ गए। उन्होंने युवकों से कहा कि वे 15 दिन पहले उससे 100 रुपये का नशीला नोट सुंघा एक लाख 62 हजार 900 रुपये ठग ले गए थे। अभी तक उसके आंखों में जलन रहती है। ये सुनकर तीनों युवक कार में बैठकर भाग निकले। राजकुमार के बेटे केशव पैदल कार के पीछे दौड़े और फिर दोस्त संचित की बाइक से पीछा किया। युवक पहले सनौली की तरफ भागना चाहते थे, लेकिन भीम गौड़ा पर जाम लगा था। 

बाइक और रिक्शा को चपेट मं लिया

इसके बाद तीनों खैल बाजार की तरफ भागे। कार ने गली में खड़ी चार बाइक और रिक्शा को तोड़ दिया। कई लोग कार की चपेट में आने से बाल-बाल बचे। गली तंग होने के कारण कार फंस गई। लोगों ने कार को घेर लिया और शीशे पर घूसे मारे। लोग उन्हें आतंकी समझते रहे। ईरानियों ने 45 मिनट तक कार की खिड़की नहीं खोली। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस उन्हें कार समते थाने ले आई। युवकों की पहचान ईरान के बिजनेसमैन रिजा मोहम्मद, अहसान इकबाल, और हुसैन याजदीन जू के रूप में हुई। मीडिया युवकों की तस्वीर ले रही थी। युवक पहले मीडिया की तस्वीर लेने लगे और फिर मुंह छिपाने लगे। 

सीआइए-टू में ढाई घंटे तक हुई पूछताछ, बर्गर खाने के लिए खरीदा था चाकू 

किला थाने के कार्यकारी प्रभारी एसआइ अतर सिंह ने बताया कि पासपोर्ट चेक किए तो अहसान इकलाब 4 दिसंबर, रिजा मोहम्मद 7 दिसंबर और हुसैन 11 जुलाई को टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे। इस बात का पता तीनों से सीआइए-टू में डीएसपी संदीप ङ्क्षसह, सीआइए-टू प्रभारी दीपक कुमार द्वारा ढाई घंटे की पूछताछ के बाद चला। कार व होटल मालिक और एंबेंसी से भी तीनों के बारे में जानकारी ली गई। इस दौरान दुकानदार गोविंद और राजकुमार भी मौजूद थे। युवकों ने दिल्ली के करोल बाग में चाइना टाउन होटल के पास कमरे किराये पर ले रखे थे और दो दिन पहले करोल बाग से कार किराये पर ली थी। वे तीनों मंगलवार सुबह नौ बजे दिल्ली से शिमला घूमने निकले थे। उन्होंने गूगल में मैकडोनल्ड बर्गर की दुकान का पता फीड किया। नहीं मिलने पर बर्गर खाने के लिए टमाटर खरीदे और फिर दुकान से चाकू खरीदा। उनसे चाकू, विदेशी मुद्रा और इंडिया के 550 रुपये मिले है। तीनों युवक पहले कई देशों में घूम चुके हैं। पूछताछ के बाद युवकों को 5:30 बजे छोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.