Move to Jagran APP

बेटे के विदेश जाने का सपना मां करने लगी साकार, तभी ठगों ने ठगी कर दिया जहर

यमुनानगर में एक महिला को एजेंट ने जहरीला पदार्थ दे दिया। वह अपने बेटे को विदेश भेजना चाहती थी। आरोपितों ने उससे 12 लाख रुपये भी ठग लिए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 09:24 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 09:24 AM (IST)
बेटे के विदेश जाने का सपना मां करने लगी साकार, तभी ठगों ने ठगी कर दिया जहर
बेटे के विदेश जाने का सपना मां करने लगी साकार, तभी ठगों ने ठगी कर दिया जहर

पानीपत यमुनानगर, जेएनएन। यमुनानगर में विदेश भेजने वाले एजेंटों ने खौफनाक वारदात को अंजाम दिया। एक मां जब बेटे के विदेश जाने का सपना साकार करने लगी तो हत्या का प्रयास किया। आरोपितों ने न सिर्फ उससे 12 लाख रुपये ठग लिए, बल्कि महिला को जहरीला पदार्थ देकर मारने की कोशिश भी की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

युवक को पुर्तगाल भेजने के नाम पर सबलपुर निवासी एजेंट ने 12 लाख रुपये हड़प लिए। आरोप है कि जब युवक की मां प्रकाशो देवी रुपये लेने गई तो एजेंट ने साथियों से मिलकर उसे चाय में जहरीला पदार्थ पिला दिया, जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई। महिला को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

विदेश भेजने का काम करते हैं आरोपित 

थाना छप्पर के अंबली गांव निवासी जगमाल ने बताया कि वह खेती करता है। उसका बेटा मनीष पुर्तगाल जाना चाहता था। इस बारे में उन्होंने करीब सात माह पहले लोगों को विदेश भेजने वाले एजेंट सबलपुर निवासी एक व्यक्ति से बात की। उसने मनीष को पुर्तगाल भेजने के लिए 12 लाख रुपये मांगे। यह राशि उन्होंने उसके खाते में जमा करवा दी। 

पुर्तगाल के बजाय अजरबैजान देश भेजा

एजेंट ने मुनीष को पुर्तगाल की बजाय अजरबैजान देश भेज दिया। उसे वहां कोई काम भी नहीं दिलाया। कुछ माह वहां बिताने के बाद मनीष को उन्होंने घर बुला लिया। वे अपने रुपये लेने के लिए एजेंट के पास गए परंतु उसने रुपये देने से मना कर दिया। मजबूरन इसकी शिकायत थाना छप्पर में दी। 

पंचायत में रुपये देने को हुए थे राजी

वह पहले तो रुपये देने से इंकार करने लगा लेकिन पंचायत के कहने पर रुपये देने को राजी हो गया। कुछ दिन पहले वे उसके घर रुपये लेने गए तो वह फिर से मुकर गया। 

घर में रुपये लौटाने को बुलाया

जगमाल ने बताया कि रविवार सुबह उसकी पत्नी प्रकाशो देवी अकेले ही रुपये लेने एजेंट के घर चली गई। जब उन्हें इसका पता चला तो वह एजेंट के घर गया। उसने देखा कि पत्नी कमरे में बेसुध पड़ी थी और उसके मुंह से झाग निकल रहा था। वहां पर चाय रखी हुई थी। उसे देख कर घर से तीन-चार सदस्य फरार हो गए। वह आसपास के लोगों की मदद से पत्नी को सिविल अस्पताल जगाधरी लेकर गया। जहां से उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। ट्रामा सेंटर से उसे पीजीआइ रेफर कर दिया लेकिन उन्होंने वहां जाने से मना कर दिया। उनका आरोप है कि एजेंट ने अपने साथियों के साथ मिलकर प्रकाशो देवी को चाय में जहर पिलाया है जिससे उसकी तबीयत खराब हुई है।

थाना छप्पर एसएचओ जगबीर का कहना है प्रकाशो देवी अभी बेसुध है। वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। सोमवार को डाक्टर से बात कर उसके बयान लिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.