Move to Jagran APP

तीन दिन बूंदाबादी के बाद निकली धूप, मौसम खुशगवार

लगातार तीन दिनों से हो रही बूंदाबांदी से बृहस्पतिवार को राहत मिली।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 08:39 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 08:39 AM (IST)
तीन दिन बूंदाबादी के बाद निकली धूप, मौसम खुशगवार
तीन दिन बूंदाबादी के बाद निकली धूप, मौसम खुशगवार

जागरण संवाददाता, पानीपत: लगातार तीन दिन से हो रही बूंदाबांदी से बृहस्पतिवार को राहत मिली। दोपहर में धूप भी निकली, लेकिन ठंडक से राहत नहीं मिली। सुबह से ही चली सर्द हवा से ठिठुरन बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार अब मौसम साफ रहेगा, लेकिन सर्द हवा चलेगी। मौसम खुलने से दिन के अधिकतम तापमान में दो डिग्री की इजाफा हुआ। अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान में दो अंकों की गिरावट रही। तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। एक दिन पहले बुधवार को शहर में 8 एमएम बारिश दर्ज की गई थी। पिछले तीन दिनों से लगातार रुक-रुक कर बारिश होती रही। मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों पर पड़ रही बर्फ के कारण मैदानी क्षेत्रों में बर्फीली हवा चल रही है। शीतलहर जारी रहेगी।

loksabha election banner

मौसम में बदलाव का दौर जारी है। यही झलक एक बार फिर नुमायां हुई, जब बीते तीन दिन लगातार बरसात के बाद गुरुवार को सुबह से शाम तक मौसम साफ रहा। दिन में धूप खिलने से लोगों ने खासी राहत महसूस की। इससे बाजारों में भी चहल-पहल बढ़ गई। हालांकि, हालिया बरसात के नतीजे में अभी भी रात के समय ठंड का असर जस का तस कायम है। इस बीच, शुक्रवार को दिन में तो मौसम इसी प्रकार खुशगवार रहने की उम्मीद जताई जा रही है, लेकिन सुबह-शाम कोहरे की संभावना यथावत है। वहीं, मौसम केंद्र ने बीते 24 घंटे में पानीपत और आसपास के क्षेत्रों में 90 से 100 के बीच आंकी गई आ‌र्द्रता का प्रतिशत भी अच्छा-खासा बना हुआ है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मौसम में उतार-चढ़ाव का यह दौर अगले कुछ दिन इसी तरह बना रहेगा। ऐसे में चिकित्सकों ने सभी को स्वास्थ्य के प्रति अतिरिक्त सचेत रहने की सलाह दी है। सब्जियों के दाम उछले

पिछले दिनों बारिश होने के कारण मंडी में सब्जियों की आवक कम रही। मौसम खुलने के बाद ग्राहकी निकली। भाव में राहत नहीं मिल पाई। 25 रुपये से बढ़कर टमाटर 40 रुपये, मटर 40 से बढ़कर 60 रुपये, आलू 20 से बढ़कर 25 रुपये, शिमला मिर्च 60 रुपये, मेथी 40, बथुआ 30 रुपये किलो तक बिके। मंडी आढ़तियों ने बताया कि आवक कम चल रही है। दालों की दाम उछलने के कारण सब्जी की मांग अधिक है। कृषि विशेषज्ञों ने इस मौसम को फसलों के लिए अच्छा बताया है। गेहूं की फसल व सब्जियों के लिए मौसम अनुकूल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.