Move to Jagran APP

हरियाणा की बाजारों सड़कों पर प्रशासनिक अमला, मास्‍क और कोरोना गाइडलाइन न मानने वालों की खैर नहीं

कोरोना का खतरा बढ़ रह है। कोरोना के बढ़ते खतरे को कम करने के लिए हरियाणा सरकार ने प्रशासन को सख्‍त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। प्रशासनिक अमला अब बाजारों और सड़कों पर उतर आया है। बिना मास्‍क और कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जा रही।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 05:21 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 05:21 PM (IST)
हरियाणा की बाजारों सड़कों पर प्रशासनिक अमला, मास्‍क और कोरोना गाइडलाइन न मानने वालों की खैर नहीं
शाहाबाद में बाजारों में दुकानदारों को समझाते एसडीएम कपिल शर्मा और डीएसपी आत्मा राम पुनिया।

शाहाबाद (कुरुक्षेत्र), संवाद सहयोगी। प्रशासन व पुलिस कोरोना की गाइडलाइन की पालना कराने को लेकर मैदान में उतर आई है। सोमवार को एसडीएम कपिल शर्मा, डीएसपी आत्मा राम पुनिया और नगरपालिका सचिव बंभूल सिंह के नेतृत्व में तीन टीमें सड़क पर उतरी और बिना मास्क घूम रहे लोगों के चालान काटे। यह कार्रवाई लाडवा रोड से शुरू की गई। लाडवा रोड से देवी मंडी रोड करीब एक किलोमीटर के क्षेत्र में अधिकारियों व कर्मचारियों ने पैदल मार्च किया। इस दौरान नगर पालिका की टीम ने सात और पुलिस की टीम ने करीब 25 चालान किए। समाचार लिखे जाने तक भी पुलिस टीम ने मोर्चा संभाला हुआ था।

loksabha election banner

एसडीएम कपिल शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि अगर कोई भी व्यक्ति बिना कोरोना वैक्सीन लगवाए सरकारी दफ्तरों में जाएगा तो वहां पर उन्हें किसी तरह की सेवाएं नहीं मिलेंगी, बल्कि वैक्सीन न कराने पर उस व्यक्ति का चालान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति वैक्सीन लगवाए। एसडीएम ने कहा कि लोग कोरोना और ओमिक्रोन को हलके में न लें, अगर लापरवाही हुई तो यह महामारी जानलेवा हो सकती है। उन्होंने ने क्षेत्र की जनता से अपील की है कि बिना मास्क के घरों से बाहर न निकलें।

डीएसपी आत्मा राम पुनिया ने कहा कि पुलिस की एक टीम हर समय बाजारों में रहेगी और बिना मास्क घूमने वाले लोगों के चालान किए जाएंगे। पुलिस स्टेशन में भी उसी व्यक्ति से ही मुलाकात होगी, जिसने कोरोना का टीका लगवाया होगा। नपा सचिव बंभूल सिंह ने भी नपा की एक टीम को प्रतिदिन बाजारों का दौरा करने और बिना मास्क बाजार में आने वाले लोगों के चालान के निर्देश दे दिए हैं। इस दौरे के दौरान एक निजी बस को भी रोका गया ,जिसमे सवारियां अधिक थी। जिस पर बस चालक को कोविड नियमों के अनुसार सवारियां बैठाने और सभी को मास्क लगवाने की हिदायत दी गई। इस मौके पर सेनेटरी निरीक्षक नरेंद्र सिंह, जसविंद्र सिंह व विक्रम सिंह मौजूद रहे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.