Move to Jagran APP

पटियाला में हत्या के बाद 5 साल पहचान छिपा करनाल में रहा आरोपित, शुरू कर दिया नशे का गोरखधंधा

करनाल के असंध के वार्ड 15 में पटियाला की संजय कालोनी का प्रगट सिंह उर्फ बग्गा नशे का कारोबार करता था। आरोपित पंजाब से नशीले पदार्थ लेकर आता है और यहां लोगों को बेचता था। करीब 12 साल पहले पटियाला में हत्या के बाद से फरार था।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 08:28 PM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 08:28 PM (IST)
पटियाला में हत्या के बाद 5 साल पहचान छिपा करनाल में रहा आरोपित, शुरू कर दिया नशे का गोरखधंधा
आरोपित पंजाब से नशीले पदार्थ लाकर करनाल में बेचता था।

पांच साल बाद 14 ग्राम स्मैक सहित पकड़ा गया

loksabha election banner

करनाल। करीब 12 साल पहले पटियाला में हत्याकांड को अंजाम देने के एक आरोपित को करनाल पुलिस ने 14 ग्राम स्मैक सहित काबू किया है। आरोपित पांच साल से अपनी पहचान छिपा कर असंध में रह रहा था, जो यहां नशीले पदार्थों की तस्करी के गोरखधंधे में संलिप्त हो गया। आरोपित को पुलिस ने सोमवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। आरोपित को अब पटियाला पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर ले जा सकती है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि वार्ड नंबर 15 में रह रहा पटियाला की संजय कालोनी वासी प्रगट सिंह उर्फ बग्गा में नशे का कारोबार करता था। आरोपित पंजाब से नशीले पदार्थ लेकर आता है और यहां लोगों को बेचता है। सूचना के आधार पर पुलिस ने सालवन रोड असंध से पंजाब नंबर की स्कूटी सहित काबू किया, जिसकी तलाशी ली तो उससे उक्त नशीला पदार्थ बरामद हुआ।

मामूली कहासुनी के बाद कर दी थी हत्या

आरोपित से पूछताछ में पता चला कि वर्ष 2008 में उसने मामूली कहासुनी के चलते एक व्यक्ति की हत्या की थी। आरोपित के खिलाफ पटियाला कोतवाली डविजन नंबर 2 में हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया। उसके बाद आरोपित के खिलाफ वर्ष 2016 में एनडीपीएस का मामला खिलाफ दर्ज किया गया। वही 2016 में पैरोल पर आने के बाद आरोपित दोबारा जेल नही गया और फरार हो गया। जिसके बाद एक मामला और पंजाब पुलिस द्वारा दर्ज किया गया। आरोपित ने माना कि वह खुद भी नशा करता है और पंजाब से नशीला पदार्थ लाकर यहां बेचता था। 

असंध में किराये के मकान में रह रहा था आरोपित

वर्ष 2016 में हत्या के मामले में पंजाब की नाभा जेल से पैरोल पर आने के बाद आरोपित दोबारा जेल नही गया। जिसके बाद वह असंध के वार्ड 11 में अपने रिश्तेदार के यहां पहुंचा। रिश्तेदार के पास कुछ दिन रहने के बाद उसने अपना अलग से किराए पर कमरा लिया और पहचान छुपाकर रहने लगा। आरोपित प्रगट सिंह ने किराए का मकान लेने के बाद एफसीआई में मजदूरी की। कुछ दिन बाद मजदूरी छोड़कर अवैध नशे का कारोबार शुरू कर दिया। आरोपित ने वार्ड 11 में ही रहते हुए नशे का कारोबार किया, लेकिन रविवार को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उसे काबू कर लिया। 

पटियाला पुलिस को दी आरोपित पकड़े जाने की सूचना : एसएचओ

एसएचओ असंध थाना कमलदीप राणा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि आरोपित प्रगट सिंह नशीले पदार्थ की तस्करी करता है और रविवार को भी वह स्कूटी पर सवार होकर किसी को स्मैक सप्लाई करने जा रहा है। तभी पुलिस ने आरोपित को दबिश देकर काबू किया गया। जिसने पूछताछ के पटियाला में हत्याकांड को अंजाम देकर पहचान छुपा असंध में रहने की बात स्वीकार की।

2016 में पैरोल पर आने के बाद हो गया था फरार

पूछताछ में आरोपित ने माना कि हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा नाभा जेल में काट रहा था। वर्ष 2016 में जेल से पैरोल पर आने के बाद वह दौबारा नहीं लौटा और अब तक वह असंध में ही रह रहा था। आरोपित को सोमवार को अदालत में पेश कर दिया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। आरोपित पकड़े जाने के बारे में पटियाला पुलिस को सूचना दे दी गई है और अब वह पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर ले जा सकती है। 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.